जम्मू में मोटरसाइकिल में पेट्रोल भरवाते समय लगी आग, किसी तरह बचा पेट्रोल पंप

बुलेट का पेट्रोल टैंक बाहर से काफी गर्म था। पेट्रोल डालने वाली पाइप से कुछ बूंद टैंक के ऊपर गिरी। इससे उसमें आग लग गई। बुलेट मोटरसाइकिल में आग लगने से उसके पीछे खड़ा मोटरसाइकिल सवार आनी बाइक वहीं छोड़ दूर भागा।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 08:00 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 08:16 AM (IST)
जम्मू में मोटरसाइकिल में पेट्रोल भरवाते समय लगी आग, किसी तरह बचा पेट्रोल पंप
बाइक का पेट्रोल नीचे गिरने लगा, जिससे आग तेजी से फैली।

जागरण संवाददाता, जम्मू : शहर के बीसी रोड क्षेत्र पर स्थित पेट्रोल पंप आग का गोला बनने से बाल-बाल बचा। पेट्रोल पंप में पेट्रोल डालने के दौरान एक मोटरसाइकिल में आग लग गई। उसकी चपेट में एक और मोटरसाइकिल आ गई। समय रहते पंप के कर्मियों ने फोम फेंक कर आग पर काबू पाया।

कुछ ही देर में दमकल वाहन भी मौके पर पहंच गया था। आग लगने की यह घटना शुक्रवार दोपहर बारह बजे की है। पेट्रोल पंप में एक मोटरसाइकिल चालक ने ग्यारह सौ रुपये का पेट्रोल गाड़ी में डलवाया। अभी उसने पेट्रोल टैंक के ढक्कन बंद भी नहीं किया था कि उसके पीछे बुलेट मोटरसाइकिल सवार एक युवक आया।

युवक ने बुलेट में सौ रुपये का पेट्रोल डलवाया। बताया जा रहा है कि बुलेट का पेट्रोल टैंक बाहर से काफी गर्म था। पेट्रोल डालने वाली पाइप से कुछ बूंद टैंक के ऊपर गिरी। इससे उसमें आग लग गई। बुलेट मोटरसाइकिल में आग लगने से उसके पीछे खड़ा मोटरसाइकिल सवार आनी बाइक वहीं छोड़ दूर भागा। वह मोटरसाइकिल की टंकी का ढक्कन बंद नहीं कर पाया था। इससे बाइक का पेट्रोल नीचे गिरने लगा, जिससे आग तेजी से फैली।

आग लगते ही पंप के कर्मचारी हरकत में आए। उन्होंने आनन-फानन में बाइक में लगी आग को बुझाने के लिए उस पर फोम फेंकना शुरू कर दिया। इससे कुछ ही देर में आग बुझा दी गई। सिटी फायर स्टेशन से एक दमकल वाहन भी पेट्रोल पंप में पहुंच गया और स्थित को संभाल लिया। यदि समय पर पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने आग नहीं बुझाई होती तो पेट्रोल पंप में आग लग सकती थी, जिससे बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

chat bot
आपका साथी