Jammu Crime News: जानीपुर कॉलोनी में शार्ट सर्किट से दुकान-घर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर पाया काबू

शहर के वार्ड नंबर 37 जानीपुर कॉलोनी में आग लगने की एक घटना में दुकान और उसके पीछे बने घर में रखा सामान लग गया। आग में बिजली के उपकरणों के अलावा फर्नीचर बच्चों की किताबें और अन्य सामान जल लगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 05:36 PM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 05:36 PM (IST)
Jammu Crime News: जानीपुर कॉलोनी में शार्ट सर्किट से दुकान-घर में लगी आग, फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने आग पर पाया काबू
आग में परिवार के सदस्यों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

जम्मू, जागरण संवाददाता। शहर के वार्ड नंबर 37 जानीपुर कॉलोनी में आग लगने की एक घटना में दुकान और उसके पीछे बने घर में रखा सामान लग गया। आग में बिजली के उपकरणों के अलावा फर्नीचर, बच्चों की किताबें और अन्य सामान जल लगा। मौके पर फायर ब्रिगेड के दो वाहनों ने पहुंच कर आग पर काबू पाया। जानीपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर आग लगने के कारणों की जांच शुरू कर दी। हालांकि मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने बताया कि दुकान में बिजली के शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आ रही है। आग में परिवार के सदस्यों को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

दुकान और उसके बाद घर में आग लगने की यह घटना बीते रविवार देर रात की है। ओम प्रकाश गुप्ता निवासी जानीपुर अपने घर के बाहर किरयाने की दुकान करते हैं। घटना के समय उनकी दुकान बंद थी। दुकान के अंदर पड़े बिजली के उपकरणों में शार्ट सर्किट होने से आग लगी। दुकान के अंदर तेल, घी जैसे ज्वलंत पदार्थ पड़े थे, जिससे आग तेजी के साथ फैली। दुकान के पीछे ओम प्रकाश के घर का कमरा है। घटना के समय उस कमरे में कोई भी मौजूद नहीं था।

परिवार के सभी सदस्य एक ही कमरे में थे। कमरे में रखा फर्नीचर और बच्चों की किताबें व अन्य सामान जल गया। परिजनों को दुकान और उसके बाद घर में आग लगने का जब पता चला तो उन्होंने फायर एंड इमरजेंसी सर्विस को सूचित किया। रूपनगर और जानीपुर से दो फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। पीड़ित परिवार के सदस्यों के अनुसार आग में उनके पालतू दो तोते भी झुलस गए। परिवार ने जिला प्रशासन ने उनकी आर्थिक मदद करने की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी