Jammu: शार्ट सर्किट से नरवाल पांई फल मंडी में लगी आग, कई रेहड़ियां जली

फायर एंड इमरजेंसी सर्विस को सूचित किया। गांधी नगर फायर स्टेशन से दो और सतवारी फायर स्टेशन से एक दमकल वाहन मौके पर भेजा गया। करीब तीन घंटे तक चली मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 11:58 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 11:58 AM (IST)
Jammu: शार्ट सर्किट से नरवाल पांई फल मंडी में लगी आग, कई रेहड़ियां जली
दमकल कर्मियों के अनुसार आग में तीन से चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर के सतवारी चौक में स्थित फल एवं सब्जी मंडी में आग लग गई। आग से कई रेहड़ियां एवं खोखे जल गए। हालांकि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। प्राथमिक जांच में आग फल एवं सब्जी मंडी के ऊपर से निकल रही हाई टेंशन वायर के टूटने से हुए शार्ट सर्किट के कारण लगी। सतवारी पुलिस थाने में मामले को दर्ज कर पुलिस हादसे के कारणों की जांच कर रही है।

आग लगने की यह घटना वीरवार सुबह तीन बजे की है। घटना के समय मंडी बंद थी। हाई टेंशन वायर के टूटने से आग की चिंगारियां निकली तो मंडी में बनी रेहड़ियों और खोखे पर गिरी। रेहड़ियों में लड़की, टाट और पराली पड़ी हुई थी जो आग के संपर्क में आई और तुरंत मंडी में आग लग गई।

स्थानीय लोगों ने आग लगाने की सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जिन्होंने फायर एंड इमरजेंसी सर्विस को सूचित किया। गांधी नगर फायर स्टेशन से दो और सतवारी फायर स्टेशन से एक दमकल वाहन मौके पर भेजा गया। करीब तीन घंटे तक चली मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। दमकल कर्मियों के अनुसार आग में तीन से चार लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

सब्जी मंडी में कुल तीस रेहड़ियों और तीन टीन के शेड वाले खोखे बने हुए है। आग में 16 रेहड़ियों पूरी तरह से जल गई और तीन खोखे भी आग की भेंट चढ़ गए। आग पर काबू पाने के लिए दो और दमकल वाहनों का सहयोग लिया गया यानि कुल पांच दमकल वाहनों का इस आपरेशन में सहयोग लिया गया है।

सतवारी पुलिस का कहना है कि हाई टेंशन वायर के टूटने में जिस किसी भी लापरवाही सामने आई के विरुद्ध मामला दर्ज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी