Fire Incident in Jammu: मीरां साहिब पावर स्टेशन के अंदर पड़े कबाड़ में लगी आग, फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने पाया काबू

गांव कुलियां स्थित दमकल विभाग के स्टेशन से तीन गाड़ियों में पहुंचे कर्मचारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया। आग पावर स्टेशन के अंदर तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा भी पेश आ सकता था। आधे घंटे के अंदर ही आग पर काबू पा लिया गया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:39 PM (IST)
Fire Incident in Jammu: मीरां साहिब पावर स्टेशन के अंदर पड़े कबाड़ में लगी आग, फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ियों ने पाया काबू
आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई तो दमकल विभाग को सूचित किया गया।

मीरां साहिब, संवाद सहयोगी। गांव टाली मोड़ स्थित पावर स्टेशन के अंदर मंगलवार को ट्रांसफॉर्मर रिपेयर करने वाली वर्कशॉप के पास ही सुबह 10 बजे के करीब आग लग गई। इस वजह से पावर स्टेशन में काम करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों में हड़कंप मच गया। पहले तो कर्मचारियों ने अपने स्तर पर आग पर काबू पाने के लिए बाल्टियों से पानी फेंक और आग बुझाने की कोशिश की। जब आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई तो दमकल विभाग को सूचित किया गया।

गांव कुलियां स्थित दमकल विभाग के स्टेशन से तीन गाड़ियों में पहुंचे कर्मचारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आग पर काबू पाया। आग पावर स्टेशन के अंदर तक पहुंच जाती तो बड़ा हादसा भी पेश आ सकता था। करीब आधे घंटे के अंदर ही आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया। बताया जा रहा है कि जहां आग लगी वहां पर ट्रांसफॉर्मर रिपेयर करने वाली वर्कशॉप से निकलने वाला कबाड़ डंप किया हुआ था जिसमें से बड़ी तादाद में कागज, ट्रांसफॉर्मर से निकलने वाला तेल भी फैला था जिसके चलते आग तेजी से फैली और जब काला धुंआ निकलने लगा तो घटनास्थल पर लोग जमा हो गए।

ज्ञात रहे कि उक्त पावर स्टेशन से करीब तीन सौ से ज्यादा गांवों में बिजली की आपूर्ति की जाती है सबसे बड़ा बिजली का बिजली का ग्रिड स्टेशन है। अगर आग अंदर तक पहुंच जाती तो बहुत बड़ा हादसा भी पेश आ सकता था। उधर इस संबंध में पूछे जाने पर बिजली विभाग के एइइ अभिनीत गुप्ता ने बताया कि ऐसी आशंका है कि जहां आग लगी वहां पर जंगल है और वहां से आते-जाते किसी ने सिगरेट -बीड़ी फेंक दी होगी जिसके चलते यह हादसा पेश आया। उन्होंने बताया कि जैसे ही आग फैली तुरंत ही बिजली सप्लाई को पूरी तरह से बंद कर दिया गया। आग से स्टेशन के अंदर किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ। आग केवल कबाड़ में ही आग लगी थी जिस पर दमकल कर्मियों और अन्य कर्मचारियों ने मौके पर काबू पा लिया।

chat bot
आपका साथी