क्षीर भवानी मेले की व्यवस्था को दिया अंतिम रूप

जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के प्रधान अजय गंडोत्रा ने कहा है कि श्रीनगर में लगने वाले क्षीर भवानी मेले की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। यह मेला श्रीनगर में 18 जून को लगेगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:00 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:00 AM (IST)
क्षीर भवानी मेले की व्यवस्था को दिया अंतिम रूप
क्षीर भवानी मेले की व्यवस्था को दिया अंतिम रूप

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर धर्मार्थ ट्रस्ट के प्रधान अजय गंडोत्रा ने कहा है कि श्रीनगर में लगने वाले क्षीर भवानी मेले की सभी तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया है। यह मेला श्रीनगर में 18 जून को लगेगा। उन्होंने कहा कि अलबत्ता कोविड-19 हालात को देखते हुए इस संबंध में जिला प्रशासन अंतिम निर्णय लेगा। चार दिन के दौरे के बाद धर्मार्थ ट्रस्ट के अध्यक्ष ने यह बयान जारी किया।

गंडोत्रा ने कहा कि भद्रवाह कस्बे के दौरे के बाद वे श्रीनगर गए थे। श्रीनगर में ट्रस्ट के क्षेत्रीय कार्यालय में उन्होंने क्षीर भवानी मेले की तैयारियों का जायजा लिया। इस बारे में कर्मचारियों से बातचीत की। इस दौरान घाटी में मंदिरों और तीर्थस्थलों के विकास पर भी चर्चा हुई। वे प्रतापेश्वर मंदिर, राम जी मंदिर, शंकराचार्य मंदिर भी गए। क्षीर भवानी मंदिर में की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। ट्रस्ट के अध्यक्ष ने शंकराचार्य मंदिर में पूजा-अर्चना कर राज्य में सुख-शांति के लिए प्रार्थना की। उन्होंने क्षीर भवानी मंदिर का दौरा कर मेले की व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया। बाद में उन्होंने महाराजा गुलाब सिंह और महाराजा की शाही समाधि भी पहुंचे। प्रधान ने बताया कि वे जल्द फिर से घाटी जाएंगे। अजय गंडोत्रा ने धर्मार्थ ट्रस्ट के ट्रस्टी विक्रमादित्य सिंह को कर्ण पैलेस में आयोजित बैठक में अपनी यात्रा के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर ट्रस्ट के अतिरिक्त सचिव वीरेंद्र सिंह जम्वाल, संदीप खुसू और मुश्ताक अहमद गशरू भी मौजूद थे। गौरतलब है कि क्षीर भवानी मेला पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। इसमें पूरे देश से ही नहीं, दुनिया के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालु शामिल होने के लिए आते हैं।

chat bot
आपका साथी