फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स का प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : परिवार कल्याण विभाग के 2211 हेड के अधीन काम कर रही फीमेल मल्टीपर्पस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Sep 2018 06:25 PM (IST) Updated:Thu, 06 Sep 2018 06:25 PM (IST)
फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स का प्रदर्शन
फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स का प्रदर्शन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : परिवार कल्याण विभाग के 2211 हेड के अधीन काम कर रही फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स का धरना प्रदर्शन वीरवार को भी जारी रहा। उन्होंने राज्य प्रशासन को चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

जम्मू कश्मीर मेडिकल इंप्लाइज फेडरेशन के बैनर तले फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स ने स्वास्थ्य निदेशालय में प्रदर्शन किया। उनका आरोप था कि पांच महीने से उन्हें वेतन नहीं मिला है, लेकिन किसी को इसकी परवाह नहीं है। वेतन की समस्या कई वर्षो से बनी हुई है। वे इसके स्थायी समाधान के लिए कई वर्षो से मांग करते आ रहे हैं। इसके लिए कई मंत्रियों और अधिकारियों से मिल चुके हैं। बावजूद इसके किसी ने इसका समाधान नहीं किया। सूदन ने कहा कि अगर फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स के वेतन को जारी नहीं किया गया तो स्वास्थ्य कर्मचारी केंद्र सरकार की किसी भी योजना का काम नहीं करेंगे। यह कर्मचारी पहले से ही खसरा और रूबेला के खिलाफ चलाए जाने वाले टीकाकरण अभियान में भाग न लेने की घोषणा कर चुके हैं। फीमेल मल्टीपर्पस वर्कर्स के 11 दिनों से धरना प्रदर्शनों के चलते कामकाज पर भी असर पड़ रहा है। विशेषतौर पर टीकाकरण अभियान पर असर पड़ रहा है।

इस मौके पर नीलम कुमारी, सुरैया अख्तर, सपना गुप्ता, कमलेश, जीवन ज्योति, कुलदीप कौर, जगजीत कौर, निर्मल कौर, गायत्री देवी, वीरेंद्र कौर, जगबीर कौर, मंजीत कौर व अंचल देवी भी मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी