Jammu Kashmir: कश्मीर में आग भड़काने के लिए Shehla Rashid को मिला था विदेशों से पैसा

Abdul Rashid Shora जम्मू कश्मीर पीपुल्स पार्टी की महासचिव रह चुकी शेहला रशीद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शेहला के पिता अब्दुल रशीद शोरा द्वारा बेटी पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के लगाए आरोपों के बाद जांच एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं।

By lokesh.mishraEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 06:50 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:29 AM (IST)
Jammu Kashmir: कश्मीर में आग भड़काने के लिए Shehla Rashid को मिला था विदेशों से पैसा
जम्मू कश्मीर पीपुल्स पार्टी की महासचिव रह चुकी शेहला रशीद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

जम्मू, जागरण संवाददाता : टेरर फंडिंग के आरोपों में घिरी जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय की पूर्व छात्र नेता और जम्मू कश्मीर पीपुल्स पार्टी की महासचिव रह चुकी शेहला रशीद की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। शेहला के पिता अब्दुल रशीद शोरा द्वारा बेटी पर देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के लगाए आरोपों के बाद जांच एजेंसियां भी सक्रिय हो गई हैं।

अब्दुल रशीद ने मीडिया और जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि शेहला ने कई गैर सरकारी संस्था (एनजीओ) भी बना रखी हैं और अमेरिका में बैठे कुछ अलगाववादी नेता उसे कश्मीर में आग भड़काने के लिए पैसे भेजते थे। इन आरोपों के बाद साफ है कि आने वाले दिनों में शेहला के साथ कश्मीर के कुछ और अलगाववादी नेताओं पर भी शिकंजा कस सकता है।

शेहला के पिता ने आरोप में कहा कि जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी वर्ष 2017 में यूएस में बनी थी। इस पार्टी को स्थापित करने के लिए राज्य सरकार में आइएएस अधिकारी शाह फैजल स्टडी लीव पर अमेरिका गए थे। उस समय अलगाववादी नेता जहूर वटाली और फिरोज पीरजादा भी अमेरिका में थे। पार्टी के नाम पर लोगों से पैसा जमा किया जा रहा था। शेहला के पिता ने अफसोस जताया कि उसे क्या जरूरत थी कि वह पूर्व विधायक इंजीनियर रशीद (हवाला के लेनदेन के चलते जेल में बंद) का लेक्चर जेएनयू में करवाती। यूनिवर्सिटी का यह अंदरूनी मामला था।

मेरठ में चुनाव लड़ने को तैयारी में थी शेहला : अब्दुल रशीद शोरा ने बताया कि कश्मीर की राजनीति से पूर्व शेहला कम्युनिस्ट पार्टीं ऑफ इंडिया की स्थायी सदस्य थी। शेहला ने उन्हें बताया था कि वह उत्तर प्रदेश के मेरठ विधानसभा से चुनाव लड़ेगी। इतना ही नहीं, शेहला ने मेरठ में शादी करने का मन भी बना लिया था। इसके लिए मुझे मेरठ में आने का न्योता दिया था। इसके बाद अचानक शेहला कश्मीर में आ गई, जहां उसने कश्मीर की क्षेत्रीय पार्टी ज्वाइन कर ली। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट पार्टी की ओर से शेहला को पार्टी में शामिल करने के लिए तीन करोड़ रुपये की पेशकश भी की गई थी।

किसी भी जांच में सहयोग के लिए तैयार हूं : शाह फैजल

पूर्व आइएएस शाह फैसल ने टेरर फंडिंग मामले में शेहला के पिता द्वारा अपना नाम घसीटने पर सफाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वह अमेरिका में रहते हुए भी अपने जीवन में सतर्क रहे हैं और कभी कुछ ऐसा नहीं कहा, जो राष्ट्र की सुरक्षा और अखंडता के लिए खतरा हो। मैं एनआइए, ईडी या किसी भी एजेंसी को जांच में सहयोग देने को तत्पर हूं। इससे पूर्व शेहला ने सोमवार को ट्वीट कर पिता पर मां की प्रताड़ना का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि हालांकि यह हमारे परिवार का विषय है और मैं जवाब दे रही हूं, क्योंकि आरोप संगीन हैं।

chat bot
आपका साथी