Jammu: किसानों को खरीफ की फसल के लिए बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी, कृषि निदेशक ने अधिकारियों को दिए निर्देश

कृषि विभाग जम्मू के निदेशक केके शर्मा ने मढ़ सब डिवीजन के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा लगाया और किसानों से बातचीत की। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे खरीफ फसल के लिए किसानों को बुनियादी सुविधाएं दिलाएं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:49 PM (IST)
Jammu: किसानों को खरीफ की फसल के लिए बुनियादी सुविधाएं मिलेंगी, कृषि निदेशक ने अधिकारियों को दिए निर्देश
अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे खरीफ फसल के लिए किसानों को बुनियादी सुविधाएं दिलाएं।

जम्मू, जागरण संवाददाता। कृषि विभाग जम्मू के निदेशक केके शर्मा ने मढ़ सब डिवीजन के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा लगाया और किसानों से बातचीत की। इस दौरान अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि वे खरीफ फसल के लिए किसानों को बुनियादी सुविधाएं दिलाएं।

इस दौरान संयुक्त निदेशक कृषि शाहिद इकबाल, मुख्य कृषि अधिकारी एएस रीन, विनोद शर्मा, एसडीओ मढ़ अश्विनी जोझरा, एईओ पौनी चक तीर्थ सिंह, विक्रम आदि साथ थे। मौके पर किसानों को बासमती की नई वैरायटी के बीज वितरित किए गए और खरीफ अभियान की शुरूआत कराई। वहीं पौनी चक जोन की पंचायतों को फ्री पेडी थ्रैशर उपलब्ध कराई गई जिसके लिए उप राज्यपाल ने हाल ही में घोषणा की थी।

मौके पर संबोधित करते हुए कृषि निदेशक केके शर्मा ने कहा कि आमदनी को दोगुना बनाने के लिए किसानों को खेती खर्च घटना होगा, किसानों को अपने उत्पाद का संवर्धन करना होगा। वहीं कृषि अधिकारियों से कहा कि वे किसानों तक पहुंचे और किसानों की परेशानियों को दूर करें। वहीं कहा गया कि सरकारी योजना जैसे सायल हेल्थ कार्ड, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,किसान क्रेडिट कार्ड योजनाओं की जानकारी किसानों तक पहुंचाई जा रहे। मौके पर डीडीसी सदस्य बलवीर लाल, बीडीसी चेयरमैन सुरेंद्र कुमार, पूर्व विधायक सुखनंदन चौधरी व पंचायती राज के सदस्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी