Jammu : अखनूर बस स्टैंड से मिली बच्ची परिजनों से मिलाई

एसएचओ अखनूर हिलाल अजहर ने बताया कि अखनूर पुलिस को गश्त के दौरान बस स्टैंड में एक छोटी बच्ची अकेले घूमते हुए मिली। जवानों ने बच्ची को अकेले घूमते देख उससे पूछताछ की तो वह अपने बारे कुछ नहीं बता पाई। बच्ची यह भी नहीं बता पा रही थी

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:51 PM (IST)
Jammu : अखनूर बस स्टैंड से मिली बच्ची परिजनों से मिलाई
महिला सीमा देवी उनके पास पहुंची जिसने बच्ची का नाम नंदिनी बताया और बताया कि वह उनकी बेटी है

जम्मू, जागरण संवाददाता : अखनूर बस स्टैंड से मिली तीन वर्षीय बच्ची को अखनूर पुलिस ने उसके परिवारवालों से मिला दिस। बच्ची अपने घर व माता-पिता कुछ नहीं बता पा रही है और पुलिस ने बच्ची को अपने कब्जे में लेकर उसके परिवारवालों का पता लगाने के प्रयास शुरू कर दिए थे।

एसएचओ अखनूर हिलाल अजहर ने बताया कि रविवार को अखनूर पुलिस को गश्त के दौरान बस स्टैंड में एक छोटी बच्ची अकेले घूमते हुए मिली। जवानों ने बच्ची को अकेले घूमते देख उससे पूछताछ की तो वह अपने बारे कुछ नहीं बता पाई। बच्ची यह भी नहीं बता पा रही थी कि वह अखनूर बस स्टैंड किसके साथ आई थी या उसे वहां किस ने छोड़ दिया। पुलिस ने बच्ची बारे स्थानीय दुकानदारों व लोगों से भी जानकारी हासिल करने का प्रयास किया लेकिन किसी ने भी बच्ची की पहचान नहीं की। काफी प्रयास के बाद जब बच्ची बारे कुछ पता नहीं चला तो पुलिसकर्मी उसे अखनूर पुलिस स्टेशन से ले आए।

एसएचओ के अनुसार बच्ची को पूरी सुरक्षा के साथ वहां महिला पुलिसकर्मियों की देखरेख में रखा गया। इसके बाद आसपास के इलाकों व थानों को भी सूचित कर दिया गया ताकि अगर कहीं से कोई बच्ची लापता है तो परिवारवाले उसकी पहचान के लिए उनके पास आ सकें। रात को अखनूर निवासी महिला सीमा देवी पत्नी पटना उनके पास पहुंची जिसने बच्ची का नाम नंदिनी बताया और बताया कि वह उनकी बेटी है जो घर से बाहर निकल गई थी। औपचारिकताएं पूरी करने के बाद पुलिस ने बच्ची उसकी मां के हवाले कर दी। वहीं स्थानीय लोगों ने अखनूर पुलिस विशेषकर एसएचओ अखनूर हिलाल अजहर की तत्परता की सराहना की है। उनका कहना है कि एसएचओ की सूझबूझ से बच्ची उसके परिवार को मिल सकी। वहीं बच्ची की मां ने भी अखनूर पुलिस का धन्यवाद किया। उनका कहना था कि पुलिस के कारण ही उनकी बच्ची उनके पास वापस लौट पाई है।

chat bot
आपका साथी