सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने की साजिश नाकाम, कुपवाड़ा में सड़क पर बिछाए विस्फोटक बरामद

सिलेंटडर के आकार का यह विस्फोटक पदार्थ तारों की मदद से एक पैंसिल बैट्री के साथ जुड़ा था। इसको स्थानीय पब्लिक पार्क के निकट रखा गया था। वहां से गुजरने वाले स्थानीय लोगों ने जब इसे वहां पड़ा देखा तो वह भयभीत हो गए। उन्होंने फौरन पुलिस को सूचित किया।

Lokesh Chandra MishraFri, 03 Dec 2021 06:09 PM (IST)
सड़क पर बिछाए गए उस विस्फोटक पदार्थ को सेना के बम निरोधक दस्ता ने निष्क्रिय कर दिया।

श्रीनगर, संवाद सहयोगी : उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में सुरक्षाबलों ने भारी नुकसान पहुंचाने की आतंकियों की साजिश को नाकाम कर दिया गया। समय रहते विस्फोटक को बरामद कर लिया गया। सड़क पर बिछाए गए उस विस्फोटक पदार्थ को सेना के बम निरोधक दस्ता ने निष्क्रिय कर दिया। स्थानीय लोगों की नजर अगर उस विस्फोटक पर नहीं पड़ी होती तो बड़ा नुकसान हो सकता था।

जानकारी के अनुसार छोटे से सिलेंटडर के आकार का यह विस्फोटक पदार्थ तारों की मदद से एक पैंसिल बैट्री के साथ जुड़ा हुआ था। इसको स्थानीय पब्लिक पार्क के निकट रखा गया था। वहां से गुजरने वाले स्थानीय लोगों ने जब इसे वहां पड़ा देखा तो वह भयभीत हो गए। उन्होंने फौरन पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही पुलिस और 41 राष्ट्रीय रायफल का बम निरोधक दस्ता के जवान वहां पहुंच गए। बम निरोधक दस्ते ने विस्फोटक पदार्थ को सावधानी से तारों से अलग किया और एक निकटवर्ती स्थान पर ले जाकर उसे निष्क्रिय कर दिया। इधर पुलिस ने इस सिलसिले में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

संबंधित पुलिस थाने कुपवाड़ा के एक अधिकारी ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि विस्फोटक पदार्थ लगभग एक किलो वजनी था। उन्होंने कहा कि इसे समय पर निष्क्रिय करने से एक बड़ा हादसा अल गया। अधिकारी ने कहा कि फिलहाल इस सिलसिले में किसी को हिरासत में तो नहीं लिया गया, लेकिन मामले की छानबीन शुरू की गई है। घटनास्थल के आसपास के एरिया की तलाशी भी ली गई है। हालांकि कोई सुराग नहीं मिला कि विस्फोटक किसने बिछाई थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.