किश्तवाड़ में वाहन से बरामद विस्फोटक सामग्री बरामद, सेना व पुलिस कर रही जांच

पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक वाहन में हथियार या कुछ विस्फोटक पदार्थों की खेप जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर भंडारकूट में एक नाका लगाया। इस दौरान वहां से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:17 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 02:17 PM (IST)
किश्तवाड़ में वाहन से बरामद विस्फोटक सामग्री बरामद, सेना व पुलिस कर रही जांच
किश्तवाड़ से पतिमहला जा रहे एक वाहन से एक बैग में विस्पोटक पदार्थों का जखीरा मिला।

जेएनएन, जम्मू : किश्तवाड़ जिले के भंडारकूट में सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने एक वाहन से भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ बरामद किए। पुलिस ने वाहन के चालक को हिरासत में लेकर पुलिस ने पूछताछ शुरू कर दी है। पता किया जा रहा है कि विस्फोटक कहां से लाया गया था और कहां ले जाया जा रहा था। इस मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। वाहन को पुलिस ने जब्त कर लिया है। अभी इस संबंध में पुलिस ने ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि एक वाहन में हथियार या कुछ विस्फोटक पदार्थों की खेप जा रही है। सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना के जवानों के साथ मिलकर भंडारकूट में एक नाका लगाया। इस दौरान वहां से गुजरने वाले वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान किश्तवाड़ से पतिमहला जा रहे एक वाहन को रोककर जब तलाशी ली जा रही थी तो उससे एक बैग में विस्पोटक पदार्थों का जखीरा मिला। उसमें सात डेटोनेटर के अलावा कई अन्य सामग्री बरामद हुई।

पुलिस ने सभी यात्रियों समेत उस वाहन को थाने पर ले गई। उसके चालक मोहम्मद शफी से उस बैग के बारे में पूछताछ की गई, लेकिन उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया, जिसके चलते उसे हिरासत में ले लिया गया। वाहन को भी जब्त कर लिया गया। प्रारंभिक जांच-पड़ताल के बाद यात्रियों को छोड़ दिया गया। अब पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि विस्फोट को कहां से उठाया गया था और कहां सप्लाई करना था। बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस मामले में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं। ज्ञात रहे कि कई बार आतंकी चिनाब वेली क्षेत्र में भी फिर से आतंकी गतिविधियां तेज करने का प्रयास किया है।

chat bot
आपका साथी