Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर में हो रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

Shopian Encounter रत्‍नीपुरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच देर रात से मुठभेड़ हो रही है। बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी मारा गया हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Fri, 22 Mar 2019 10:14 AM (IST) Updated:Fri, 22 Mar 2019 12:23 PM (IST)
Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर में हो रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी
Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर में हो रही मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, ऑपरेशन जारी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian Encounter) के रत्‍नीपुरा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच देर रात से मुठभेड़ हो रही है। ताजा एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब में शुरू हुआ है। माना जा रहा है कि 2-3 आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं। बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी मारा गया हैं। इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है।

दक्षिण कश्मीर में शुक्रवार को सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को एक मुठभेड़ में मार गिराया। आतंकियों की मौत के बाद पूरे इलाके में तनाव पैदा हो गया और विभिन्न जगहों पर हिंसा व आगजनी पर उतरे शरारती तत्वों को खदेड़ने के लिए पुलिस को भी बल प्रयोग करना पड़ा। हालात पर काबू पाने के लिए प्रशासन ने पूरे इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के साथ ही मोबाईल इंटरनेट सेवाओं को भी बंद कर दिया है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, वीरवार को आधी रात के बाद सेना की 34 आरआर, राज्य पुलिस विशेष अभियान दल और सीआरपीएफ के एक संयुक्त कार्यदल ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना के आधार पर  शोपियां के गडपोरा,रत्नीपोरा की घेराबंदी कर ली। सुबह जैसे ही जवानों ने गांव में तलाशी शुरु की तो एक मकान में छिपे आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए वहां से भागने का प्रयास किया। लेकिन जवानों ने तुरंत अपनी पोजीशन ली और जवाबी फायर किया।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है। लेकिन उनके कुछ और साथियों के वहीं आस-पास छिपे होने की आशंका के चलते सुरक्षाबलों ने अपना अभियान जारी रखा हुआ है।

इस बीच, मुठभेड़ की खबर फैलते ही पूरे शोपियां में तनाव पैदा हो गया। बड़ी संख्या में आतंकी समर्थक तत्व नारेबाजी करते हुए मुठभेड़स्थल पर जमा होने लगे। उन्होंने जिहादी नारे लगाते हुए सुरक्षाबलों पर पथराव भी शुरु कर दिया।  पूरे इलाके में हड़ताल हो गई। स्थिति को बिगड़ते देख, सुरक्षाबलों ने भी हालात पर काबू पाने और शरारती तत्वों को खदेड़ने के लिए लाठियों व आंसूगैस का सहारा लिया। इस खबर के लिखे जाने तक पूरे इलाके में सुरक्षाबलों व आतंकी समर्थक तत्वों के बीच हिंसक झढ़पें जारी थी।

इस बीच,प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे इलाके में मोबाईल इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया है। गडपोरा, रत्नीपोरा और उसके साथ सटे इलाकों में धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

जानकारी हो कि उधर जम्मू- कश्मीर के सोपोर में आतंकवादियों द्वारा पुलिस पर हमला करने के बाद एक एसएचओ सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में गुरुवार को आतंकवादियों ने ग्रेनेड से हमला कर दिया। इस हमले में एक अधिकारी सहित दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एहतियात के तौर पर सोपोर में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं। जानकारी के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सोपोर के मुख्य चौक पर आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर एक ग्रेनेड फेंका। 

जानकारी हो कि विस्फोट में डांगीवाचा थाना के प्रभारी सहित दो पुलिसकर्मी  घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके की घेराबंदी की है और तलाशी अभियान शुरू किया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कश्मीर में 24 घंटे में चार एनकाउंटर, 5 आतंकी ढेर

जम्मू कश्मीर में पिछले 24 घंटों में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के चार मामले सामने आए हैं। एनकाउंटर शोपियां जिले के इमाम साहब में शुरू हुआ । बंदीपोरा में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के 2 आतंकी मारे गए हैं। इसमें लश्कर का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। इसी तरह बारामूला जिले में गुरुवार को हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए। इसके अलावा शोपियां में भी एक आतंकी मारा गया है। इन चारों मुठभेड़ों में अब तक पांच आतंकवादी मारे जा चुके हैं। इस दौरान एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए।अली भाई पाकिस्तान का बताया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी