Jammu : गांव पिंडी चाढ़कां की मुख्य गली का निर्माण कार्य शुरू, दूर होंगी ग्रामीणों की परेशानियां

पूर्व विधायक अश्विनी शर्मा ने कहा कि गांव का एक प्रतिनिधिमंडल मेरे पास आया था और गांव की मुख्य गली को बनाने की अपील की थी। उसके एक महीने के बाद गली का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया और एक सप्ताह के अंदर गली बनकर तैयार हो जाएगी।

By Edited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 08:14 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 08:29 AM (IST)
Jammu : गांव पिंडी चाढ़कां की मुख्य गली का निर्माण कार्य शुरू, दूर होंगी ग्रामीणों की परेशानियां
बॉर्डर एरिया में जो भी परेशानी है, उसका भी समाधान किया जाएगा।

संवाद सहयोगी, बिश्नाह : भाजपा नेता एवं पूर्व विधायक अश्विनी कुमार शर्मा ने शुक्रवार को सीमावर्ती गांव पिंडी चाढ़का की मुख्य गली का निर्माण कार्य शुरू करवाया। इस मौके पर उनके साथ डीडीसी सदस्य सुरेखा देवी, चेयरमैन कुलदीप राज, भाजपा मंडल प्रधान देवेंद्र सिंह मौजूद रहे।

इस अवसर पर पूर्व विधायक अश्विनी शर्मा ने कहा कि गली का निर्माण कार्य शुरू होने से ग्रामीणों की मांग पूरी हो गई। उन्होंने कहा कि गांव का एक प्रतिनिधिमंडल मेरे पास आया था और गांव की मुख्य गली को बनाने की अपील की थी। उसके एक महीने के बाद गली का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया और एक सप्ताह के अंदर गली बनकर तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि गांव के अन्य जो विकास कार्य बचे हैं उनके लिए भी प्लान तैयार है। उन्होंने कहा कि इसके अलावा बॉर्डर एरिया में जो भी परेशानी है, उसका भी समाधान किया जाएगा।

किसानों को मिले बेहतर गुणवत्ता का बीज  : किसानों को बेहतरीन बीज उपलब्ध कराने को लेकर संयुक्त निदेशालय कृषि विभाग में थोक विक्रेता एवं फुटकर बीज डीलरों की पहली बैठक आयोजित हुई। कृषि निदेशक केके शर्मा ने बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में संयुक्त निदेशक कृषि बीडी शर्मा, राजन शर्मा, ला एंफोर्समेंट के सहायक निदेशक रोशन लाल भगत,संजय धर आदि उपस्थित थे।

बैठक की शुरुआत में निदेशक ने बीज की गुणवत्ता पर अपनी रोशनी डाली। उन्होंने जोर देकर कहा कि जम्मू संभाग में गुणवत्तापूर्ण और रोग मुक्त बीज का सुचारू और समय पर भंडारण होगा और किसानों में इसकी आपूर्ति होगी। कृषि निदेशक ने कहा कि बीज गुणवत्ता मानकों के लिए प्रयोगशाला परीक्षण के उपरांत की वितरण होगा। उन्होंने डीलरों को अपने लाइसेंस में निर्दिष्ट कार्य क्षेत्र के भीतर बीज की आपूर्ति करने और संबंधित कानूनों और मानदंडों का पालन करने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी