चार लोगों की जान जाने के 15 दिन बाद भी नहर किनारे नहीं लगी रेलिंग

मरालियां में डाक बंगले के पास 15 दिन पहले रणबीर नहर में एक कार खाई में गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई थी लेकिन अब तक नहर के किनारे रेलिंग नहीं लगाई गई। इससे स्थानीय लोगों में सिचाई विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति भारी रोष है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 06:00 AM (IST)
चार लोगों की जान जाने के 15 दिन  बाद भी नहर किनारे नहीं लगी रेलिंग
चार लोगों की जान जाने के 15 दिन बाद भी नहर किनारे नहीं लगी रेलिंग

संवाद सहयोगी, मीरां साहिब: मरालियां में डाक बंगले के पास 15 दिन पहले रणबीर नहर में एक कार खाई में गिरने से एक ही परिवार के चार लोगों की जान चली गई थी, लेकिन अब तक नहर के किनारे रेलिंग नहीं लगाई गई। इससे स्थानीय लोगों में सिचाई विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति भारी रोष है। उनका कहना है कि यहां सड़क पर अवरोधक तक नहीं लगाए गए हैं। इससे साफ है कि प्रशासन कितना असंवेदनशील हो गया है।

स्थानीय निवासी, अनिल कुमार, बरीता राम, राजकुमार, राजू, जोगराज आदि का कहना है कि जिलाधीश जम्मू के निर्देश पर सिचाई विभाग के अलावा पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा तो कर लिया, लेकिन हादसे के 15 दिन बाद भी वहां सुरक्षा दीवार या रेलिंग नहीं लगाई गई। एक समाज सेविका ने अपने पैसे से कुछ पत्थर उक्त हादसा स्थल के आसपास जरूर लगवाए हैं, लेकिन जब तक नहर के किनारे पक्की सुरक्षा दीवार या रेलिग नहीं लगाई जाती, तब तक वहां हादसों की आशंका बनी रहेगी। मा‌र्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी के स्टेट कमेटी मेंबर कामरेड किशोर शर्मा ने कहा कि जहां हादसा हुआ वहां नहर के किनारे कोई रेलिंग नहीं है। दूसरी जगहों पर कई जगह से नहर के किनारे क्षतिग्रस्त हो गए हैं। इससे व्यर्थ में पानी बहता रहता है। नहर की साफ-सफाई के नाम पर हर साल सरकार करोड़ों रुपये खर्च करने के दावे करती है, लेकिन नहर के किनारों की मरम्मत नहीं की जाती। ऐसे में हादसे होते हैं जिसमें इंसान की जान जाती है। शर्मा ने कहा कि यदि जल्द सरकार ने डाक बंगले के पास सुरक्षा दीवार नहीं बनाई तो सीपीएम के कार्यकर्ता आदोलन शुरू करेंगे।

chat bot
आपका साथी