जम्मू विश्वविद्यालय में इंजीनियरिग की परीक्षाएं भी होंगी ऑनलाइन

वैश्विक महामारी कोरोना से उपजे हालात को देखते जम्मू विश्वविद्यालय ने अपने अधीन आने वाले इंजीनियरिग कॉलेजों में इंजीनियरिग के आठवें व फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने का फैसला किया है। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 26 Sep 2020 08:39 AM (IST) Updated:Sat, 26 Sep 2020 08:39 AM (IST)
जम्मू विश्वविद्यालय में इंजीनियरिग  की परीक्षाएं भी होंगी ऑनलाइन
जम्मू विश्वविद्यालय में इंजीनियरिग की परीक्षाएं भी होंगी ऑनलाइन

राज्य ब्यूरो, जम्मू : वैश्विक महामारी कोरोना से उपजे हालात को देखते जम्मू विश्वविद्यालय ने अपने अधीन आने वाले इंजीनियरिग कॉलेजों में इंजीनियरिग के आठवें व फाइनल सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाइन करवाने का फैसला किया है। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

जारी अधिसूचना के तहत फाइनल परीक्षा ऑनलाइन होगी और प्रत्येक पेपर के एक सौ अंक होंगे। पेपर का समय एक घंटे का होगा। विश्वविद्यालय ने यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिग एंड टेक्नोलॉजी कठुआ के बीटेक के पहले, तीसरे और पांचवें सेमेस्टर के पेपर भी ऑनलाइन ही करवाने की घोषणा की है। परीक्षा कंट्रोलर विवि जम्मू प्रो. रजनीकांत ने बताया कि आठवें सेमेस्टर के प्राइवेट या जिन विद्यार्थियों का कोई पेपर रहता है, वे भी पेपर दे सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पहले से ही आवेदन किया है , उनसे कहा गया है कि वे विवि के पोर्टल पर अपना ब्योरा अपडेट करें। जिन विद्यार्थियों ने आवेदन नहीं किया है, वे तीस सितंबर तक फीस भर कर आवेदन जमा करवा सकते हैं।

जम्मू विश्वविद्यालय के अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफलाइन चल रही हैं। कॉलेजों में भले ही कोरोना की रोकथाम के लिए एसओपी पर अमल किया जा रहा है लेकिन कॉलेजों के बाहर विद्यार्थियों की काफी भीड़ इकट्ठी हो रही है। गत दिवस जम्मू विवि के अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर का इंग्लिश कम्युनिकेटिव का पेपर था, लेकिन विद्यार्थियों के पास इंग्लिश लिटरेचर का पेपर आ गया। इससे सभी विद्यार्थियों को बिना पेपर दिए ही लौटना पड़ा।

गत दिनों विवि ने बीटेक के तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑफ लाइन शुरू की थी, लेकिन तब भी विद्यार्थियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए ऑनलाइन परीक्षाएं करवाने के लिए कहा था। विश्वविद्यालय के इस फैसले से विद्यार्थियों को राहत मिली है।

chat bot
आपका साथी