Shopian Encounter: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी मरा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी इस संबंध में ट्वीट करते हुए बताया कि सुरक्षाबल और पुलिस दोनों अपने काम को अंजाम देने में जुटे हैं। सूत्रों के अनुसार जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है जबकि अभी तक इसकी अधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 05:04 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 08:10 PM (IST)
Shopian Encounter: सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच शोपियां में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी मरा
सुरक्षाबलों को आज यानि बुधवार को शोपियां जिला के श्रीमल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। सुरक्षाबलाें ने अपने आतंकरोधी अभियान को जारी रखते हुए बुधवार को दक्षिण कश्मीर के श्रीमाल, शोपियां में एक आतंकी को मुठभेड़ में मार गिराया। उसके अन्य साथियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने अपना अभियान जारी रखा हुआ है। इससे पूर्व, उत्तरी कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने नाका तोड़ भागे एक संदिग्ध आतंकी काे भी गिरफ्तार करने का दावा किया है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज दोपहर काे श्रीमाल, शोपियां में आतंकियों का एक दल देखे जाने की सूचना मिलते ही पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर पूर इलाके की घेराबंदी कर ली। तलाशी लेते हुए जवान जब आगे बढ़ रहे थे तो एक जगह छिपे आतंकियों ने घेराबंदी तोड़ भागने के लिए उन पर फायरिंग कर दी। जवानाें ने खुद का बचाते हुए जवाबी फायर किया और मुठभेड़ शुरु हो गई।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि जवानों ने आतंकियों को सरेंडर के लिए कई बार कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग जारी रखी। इस दौरान जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी मारा गया है। अलबत्ता, उसके अन्य साथियों के खिलाफ अभियान जारी है, अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं। उन्होंने बताया कि वहां एक से दो आतंकी और हो सकते हैं।

इससे पूर्व आज दोपहर को उत्तरी कश्मीर के सैदपोरा सोपोर में मोटर साइकिल पर सवार दो युवक नाका तोड़कर भाग निकले। नाके पर तैनात जवानों ने उनका पीछा किया। इस पर एक युवक मोटरसाइकिल से उतरकर भागने में कामयाब रहा जबकि दूसरा पकड़ा गया। पकड़े गए युवक का नाम अल्ताफ बताया जा रहा है। उसके दूसरे साथी के बारे में पता किया जा रहा है। संबधित सूत्रों की मानें तो अल्ताफ एक आतंकी संगठन में सक्रिय होने जा रहा था जबकि भागने में कामयाब रहा उसका साथी एक आतंकी था। उसकी तलाश की जा रही है। अलबत्ता,पुलिस ने अधिकारिक तौर पर अल्ताफ और उसके साथी क आतंकी होने या आतंकियों के साथ संबंधों की पुष्टि नहीं की है।

सोपोर के आरमपोरा मे ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर घेराबंदी कर तलाशी अभियान भी चलाया जो देर शाम तक जारी रहा।

chat bot
आपका साथी