Jammu Kashmir: बांडीपोरा में लश्कर कमांडर समेत दो आतंकी ढेर, भाजपा नेताओं की हत्या में थे शामिल

उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा स्थित वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है।

Vikas AbrolSun, 26 Sep 2021 09:10 AM (IST)
दो से तीन के बीच आतंकवादियों की संख्या बताई जा रही है। फिलहाल अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।

जम्मू, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा स्थित वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इन आतंकियों ने भाजपा नेता शेख वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की गत 8 जुलाई 2020 की हत्या कर दी थी।

उत्तरी कश्मीर के बांडीपोरा स्थित वाटनिरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर सहित दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इन आतंकियों ने भाजपा नेता शेख वसीम बारी, उनके भाई उमर सुल्तान और पिता बशीर अहमद शेख की गत 8 जुलाई 2020 की हत्या कर दी थी।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि मारे गया दोनों आतंकियों की पहचान आजाद शाह और आबिद हक्कानी के रूप में हुई है। आतंकी आबिद लश्कर-ए-तैयबा संगठन का जिला कमांडर था जबकि आतंकी आजाद भाजपा नेताओं की हत्या में शामिल था।मारे गए दोनों आतंकियों के कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है।

इससे पहले सुबह जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर मुठभेड़ की जानकारी साझा करते हुए बताया कि आज यानि रविवार सुबह से बांडीपारेा के वाटनिरा इलाके में आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान छेड़ा गया था। एक ठिकाने पर छिपे आतंकियों ने तलाशी अभियान में शामिल पुलिस और सुरक्षाबलों पर फायरिंग करना शुरू कर दी। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी आतंकियों के खिलाफ फायरिंग शुरू कर दी है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को चारों ओर से घेर लिया है। इनकी संख्या दो से तीन के करीब बताई जा रही है।सुरक्षाबलों ने सबसे पहले छिपे आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन आतंकियों ने इसे अनसुना कर सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।सुरक्षाबलों ने आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से खाली करवा दिया है।

Encounter underway at Watnira area of Bandipora. Police & security forces at the spot. Further details shall follow: J&K Police

-ANI (@ani) 26 September 2021

इसी बीच उत्तरी कश्मीर के उड़ी सेक्टर में शनिवार को एलओसी के समीप सेना के जवानों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में अब तक दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। चूंकि यह क्षेत्र एलओसी से बिल्कुल सटा हुआ है इसलिए अभी तक आतंकियों के शव बरामद नहीं हो पाए हैं। अलबत्ता अभी भी मुठभेड़ जारी है।इस मुठभेड़ में तीन सैन्यकर्मी भी घायल हुए हैं। इनका उपचार अस्पताल में जारी है। पिछले एक सप्ताह में उड़ी सेक्टर के आसपास के इलाकों में सेना के जवानों का तलाशी अभियान जारी है। अभी तक इस क्षेत्र में तीन मुठभेड़ें हो चुकी हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.