Encounter Jammu kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दोनों आतंकी ढेर, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद

Encounter Jammu kashmir: कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दोनों आतंकी ढेर, मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद
Publish Date:Mon, 25 May 2020 09:10 AM (IST) Author: Preeti jha

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू- कश्मीर में कुलगाम सेक्टर के मंजगाम इलाके में सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। कश्मीर के आइजी विजय कुमार ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि फिलहाल अभी तक दो आतंकवादी मारे गए हैं। जिस जगह पर आतंकवादी छिपे थे वहां से अब फायरिंग नहीं की जा रही है। अलबत्ता अभी भी पूरे इलाके की घेराबंदी जारी है आैर सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम की आेर से इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया।  घटना के तुरंत बाद कुलगाम और शोपियां जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। मारे गए दोनों आतंकवादियों की पहचान आदिल अहमद वानी आैर शाहीन बशीर ठोकर के रूप में हुर्इ है। दोनों किसी आतंकवादी गुट से थे इस बारे में अभी स्थिति स्पष्ट नहीं हो पार्इ है।

जम्मू-कश्मीर पुलिस को कुलगाम के मंजगाम इलाके में पुलिस को आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली। जिसके बाद 34 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कुलगाम पुलिस ने साथ मिलकर इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। इलाके में 2 से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की संभावना के उपरांत अभी तक दो आतंकवादियों को मार गिराने में सफलता मिली है। 

गौरतलब है कि रमजान के पाक महीने में भी आतंकियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी रहा। पिछले दिनों सेना ने जैश कमांडर रियाज नायकू को मार गिराया था। बता दें कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी। इंडियन आर्मी की 53-आरआर और बडगाम पुलिस के संयुक्त अभियान में लश्कर के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया था। सुरक्षाबलों ने लश्कर मिलिटेंट असोसिएट वसीम गनी को तीन अन्य आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया था। इसके अलावा ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन अन्य आतंकवादियों को भी पकड़ा था। 

पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प

जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था इसी बीच लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस में झड़प हो गई है। 

पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प इलाके में हुई है। जम्मू कश्मीर में ईद-उल-फितर मनाया जा रहा है। रमजान का पाक महीना समाप्त होने पर मनाए जाने वाले भाईचारे के प्रतीक इस त्योहार के दिन भी घाटी में शांति नहीं रही।कश्मीर के पुलवामा में भी पुलिस और प्रदर्शनकारियों में झड़प हो गई, जिसमें दो लोग घायल हो गए।

झड़प की यह घटना पुलवामा के मितिग्राम इलाके में हुई। जानकारी के अनुसार पुलवामा के रोहमू इलाके में भी सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने रहमू के फ्रेस्टपुरा में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ कर दिया। मौके से डेटोनेटर और अन्य विस्फोटक बरामद हुए है। इसी बीच लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों और पुलिस में झड़प हो गई। इस झड़प में दो नागरिक घायल हो गए। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.