Bandipora Encounter : बांडीपोरा मुठभेड़ में LeT का पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

Bandipora Encounter मुठभेड़ के बीच बार-बार आतंकवादियों को सेना आत्मसमर्पण करने के लिए कह रही है परंतु वे मान नहीं रहे हैं। अभी भी मुठभेड़ स्थल पर एक से दो आतंकियों की मौजूदगी की आशंका है।एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:54 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:33 AM (IST)
Bandipora Encounter : बांडीपोरा मुठभेड़ में LeT का पाकिस्तानी आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी
सेना ने आतंकवादियों को हथियार डाल बाहर आने के लिए कहा।

श्रीनगर, जेएनएन। उत्तरी कश्मीर के जिला बांडीपोरा के चंदाजी इलाके में सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (LeT) के पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। अभी भी इलाके में सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि गत 23-24 की रात को बांडीपोरा के शोकबाबा के जंगलों में सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी आतंकवादी सारिक अल्ताफ समेत लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को मार गिराया था। उस दौरान यह आतंकी वहां से वहां से फरार होने में सफल रहा। 

सुरक्षाकर्मी उसी दौरान से आतंकी की तलाश में अपना सर्च ऑपरेशन जारी रखे हुए थे। आज तड़के सुरक्षाबलों को सूत्रों से चांदजी इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना मिली।पुलिस की एक टीम, सेना की 26 असम और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल के साथ इलाके में पहुंची और आतंकवादियों की तलाश में अभियान शुरू कर दिया। आतंकी ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर गोलियां चलाना शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई से पहले पाकिस्तानी आतंकवादी को आत्मसमर्पण करने के लिए भी कहा गया परंतु वह नहीं माना। जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने आतंकवादी को मार गिराया। 

#Encounter has started at Chandaji area of #Bandipora. Police and security forces are on the job. Further details shall follow. @JmuKmrPolice

— Kashmir Zone Police (@KashmirPolice) August 3, 2021

मारे गए आतंकवादी की पहचान बाबर अली के तौर पर हुई है। वह पाकिस्तान के हिस्से वाले पंजाब के जिला उगाड़ा का रहने वाला है। फिलहाल आतंकवादी के शव व मुठभेड़ से बरामद हथियारों को सुरक्षाबलों ने अपने कब्जे में ले लिया है। इलाके में और आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सुरक्षाबलों का सर्च ऑपरेशन चलाया। जब यह पुष्टि हो गई कि क्षेत्र में और कोई आतंकी मौजूद नहीं है तो सुरक्षाबलाें ने अभियान समाप्त कर इलाके को खाली कर दिया।। 

chat bot
आपका साथी