Anantnag Encounter: अनंतनाग में सैन्य दल पर हमला करने वाले आतंकी फिर फरार, सर्च ऑपरेशन जारी

हमले के बाद ये आतंकवादी संगम गांव में छिप गए।
Publish Date:Tue, 29 Sep 2020 12:58 PM (IST) Author: Rahul Sharma

श्रीनगर, जेएनएन। दक्षिण कश्मीर के जिला अनंतनाग के मरहामा इलाके के संगम गांव में छिपे आतंकी फरार होने में कामयाब हो गए हैं। अलबत्ता सुरक्षाबलों ने फरार आतंकवादियों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है परंतु अभी तक आतंकियों का कोई पता नहीं चल पाया है। इन्हीं आतंकवादियों ने दोपहर को मरहामा इलाके में सेना के एक गश्ती दल पर हमला किया था। यह तो गनिमत थी कि इस हमले में सैन्य कर्मियों का किसी तरह का भी नुकसान नहीं हुआ।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि मरहामा इलाके से जब सेना की 03 आरआर बटालियन का दल गुजर रहा था तो वहां छिपे कुछ आतंकवादियों ने सैन्य वाहन पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी। इससे पहले की सेना के जवान अपनी पोजीशन संभालते और आतंकवादियों पर जवाबी कार्रवाई करते, आतंकी वहां से फरार हो गए।

हाईवे के साथ लगते संगम में जाकर आतंकी कहीं छिप गए। इस बीच सेना ने अतिरिक्त सुरक्षाबलों को सूचित कर वहां बुला लिया। वहीं 03 आरआर बटालियन के जवानों ने फरार आतंकियों का छिपा किया। सेना, सीआरपीएफ और पुलिस के जवान जब आतंकियों की तलाश कर रहे थे, तभी छिपे हुए आतंकवादियों ने एक बार फिर सुरक्षाबलों पर गोलियां बरसाना शुरू कर दी।

आतंकवादियों ने जब देखा कि सुरक्षाबलों की अतिरिक्त टुकड़ियां वहां पहुंच गई हैं और उन्हें पूरी तरह घेरने की फिराक में हैं, तभी छिपे हुए आतंकवादी गोलीबारी का सहारा लेते हुए वहां से फरार हो गए।

जब काफी देर तक आतंकवादियों की ओर से गोलीबारी नहीं हुई तो सुरक्षाबलों ने उनकी तलाश शुरू कर दी। डॉग स्कवार्ड को भी वहां बुला लिया गया है। आतंकवादियों की गांव व उसके साथ लगते इलाकों में तलाश की जा रही है।

श्रीनगर में युवाओं से असाल्ट राइफल बरामद

सुरक्षाबलों ने श्रीनगर शहर के बट्टमालू इलाके से एक युवक को असॉल्ट राइफल के साथ गिरफ्तार किया है। बटमालू के दियारवानी इलाके से गत रात को गिरफ्तार इस युवक की पहचान 20 वर्षीय तुफैल अहमद के रूप में की गई है। विश्वसनीय सूत्रों से इस संबंध में जानकारी मिलने के बाद सीआरपीएफ और पुलिस के संयुक्त दल ने इलाके में देर रात छापा मारा और युवक को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से एक एके-47 राइफल बरामद हुई।पुलिस सूत्रों का कहना है कि यह युवक आतंकी संगठन के लिए ओवरग्राउंड वर्कर के तौर पर काम करता था। युवक से पूछताछ की जा रही है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.