Encounter In Awantipora: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर

Encounter In Awantipora जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने रविवार देर रात तक लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मार गिराए। मुठभेड़ में सेना का एक जवान जख्मी हुआ है। तलाशी अधियान जारी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:57 PM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 08:59 PM (IST)
Encounter In Awantipora: जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में मुठभेड़, लश्कर के दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर में अवंतीपोरा के सामबोरा इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच में मुठभेड़ हुई।

जम्मू , राज्य ब्यूरो। Encounter In Awantipora: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने रविवार देर रात तक लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकी मार गिराए। मुठभेड़ में सेना का एक जवान जख्मी हुआ है। अंधेरा होने के चलते सुरक्षा बलों ने अभियान को रोक दिया है, लेकिन मुठभेड़ स्थल के आसपास के इलाके को सख्त घेरे में रखा गया है। सोमवार सुबह फिर अभियान शुरू किया जाएगा। मारे गए आतंकियों की अभी पहचान नहीं हुई है। पुलिस को सूचना मिली थी कि अवंतीपोरा के संबूरा में आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद पुलिस ने सेना की 50 आरआर और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम के साथ पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया।

घेरा कड़ा करते हुए जवान आगे बढ़ने लगे तो एक ठिकाने पर छिपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इसके साथ ही मुठभेड़ शुरू हो गई। दोनों ओर से काफी देर तक भीषण गोलाबारी हुई। इसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। ये दोनों आतंकी लश्कर के बताए जा रहे हैं। हालांकि, देर रात तक दोनों के पहचान नहीं हुई है। मुठभेड़ में सेना के एक जवान को मामूली चोंटें पहुंची है। उसे सेना के बेस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ अभी खत्म नहीं की गई है। अंधेरा होने के चलते अभियान को रोक दिया गया है। उन्होंने बताया कि सुबह रोशनी होती ही अभियान फिर से शुरू कर दिया जाएगा। पुलिस के एक आला अधिकारी ने बताया कि पूरे क्षेत्र को घेर कर रखा गया है। मुठभेड़ स्थल की तलाशी और पूरी संतुष्टि के बाद ही इसे खत्म किया जाएगा। गौरतलब है कि इस साल अभी तक घाटी में सुरक्षाबलों ने 170 आतंकियों को मार गिराया है।

पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय सीमा से लेकर नियंत्रण रेखा तक संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है। शुक्रवार की रात दो बजे पाक सेना ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए गोलाबारी की। इसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया। पाक सेना ने मोर्टार भी दागे। एक घंटे तक भारी गोलाबारी हुई, जिसके बाद में रुक-रुककर गोलाबारी होती रही। 

chat bot
आपका साथी