top menutop menutop menu

Encounter in kashmir: सोपोर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर, एएनआई। Encounter in kashmir: जम्मू कश्मीर के सोपोर में आज एक बार फिर से आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रहा है। जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ सोपोर के रेबन इलाके में चल रहा है।जानकारी के अनुसार एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि सुरक्षाबल के जवानों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है, दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। सुरक्षाबलों को इस बात की जानकारी मिली थी, इलाके में कुछ आतंकी छिपे हैं, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया और मुठभेड़ शुरू हो गया। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि सोपोर के  रेबन इलाके में चल रहे मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। ऑपरेशन अभी चल रहा है।

जानकारी के अनुसार सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच रविवार को मुठभेड़ शुरू हो गई। दो से तीन आतंकी घिरे हुए हैं। फिलहाल सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है। पुलिस की एक संयुक्त टीम, सेना की 22 आरआर और सीआरपीएफ ने तलाशी अभियान शुरू किया। जैसे ही संयुक्त दल ने संदिग्ध स्थान का घेराव किया, छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर गोलीबारी की। संयुक्त दल द्वारा जवाबी कार्रवाई की गई है। पुलिस अधिकारी के अनुसार सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। सूत्रों के अनुसार, एक कमांडर समेत दो से तीन आतंकवादियों के फंसे होने की आशंका है। एक आतंकी के मारे जाने की सूचना है। 

नौगाम में घुसपैठ करते दो आतंकी मारे गए

जानकारी हो कि कल रविवार को उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे हंदवाड़ा( कुपवाड़ा) के नौगाम सेक्टर में सेना के जवानों ने घुसपैठ कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया था। फिलहाल, जवानों ने मुठभेड़स्थल के आस पास के इलाके में कुछ और घुसपैठियों के छिपे होने की आशंका के आधार पर तलाशी अभियान जारी रखा हुआ है। मारे गए दाेनाें घुसपैठिए पाकिस्तानी मूल के लश्कर के आतंकी बताए जा रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, गुलाम कश्मीर की तरफ से आतंकियों द्वारा घुसपैठ का प्रयास किए जाने की लगातार मिल रही सूचनाओं के आधार पर एलओसी के अग्रिम हिस्सों में चौकसी को बढ़ाते हुए सभी नाका पार्टियों काे सचेत किया गया था। नौगाम सेक्टर में तूतमार गली इलाके में तैनात जवानों के एक दस्ते ने स्वचालित हथियारों से लैस आतंकियों के एक दल को गुलाम कश्मीर की तरफ से आते देखा। जवानों ने उनकी हरकतों पर नजर रखते हुए आस-पास की चौकियों को भी सूचित कर दिया था।

आतंकी जैसे ही नियंत्रण रेखा पार कर भारतीय इलाके में दाखिल होने लगे, जवानों ने उन्हें ललकारते हुए आत्मसमर्पण करने को कहा। घुसपैठियों ने खुद को फंसते देख वापस भागने का प्रयास किया। उन्हाेंने जवानाें को अपने पीछे आने से रोकने के लिए उन पर फायरिंग भी की। जवानों ने भी इस पर जवाबी फायर किया। करीब एक घंटे तक दाेनों तरफ से गाेली चली। इसके बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग बदं हो गई। सूर्याेदय हाेते ही जवानों ने मुठभेड़स्थल की तलाशी ली। इस दौरान उन्हें वहां गाेलियाें से छलनी दो आतंकियाें के शव और उनके हथियार मिले। जवानों ने शव व उनका साजो- सामान अपने कब्जे में ले लिया।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि दो घुसपैठिए मारे गए है। उनकी पहचान नहीं हो पायी है, लेकिन वह लश्कर-ए-तैयबा से जुडे हो सकते हैं। मुठभेड़स्थल पर एक जगह खून के धब्बे भी मिले हैं जो गुलाम कश्मीर की तरफ जा रहे हैं। इनके आधार पर कहा जा सकता है कि मारे गए आतंकियों के कुछ साथी जख्मी भी हुए हैं और वह वापस भाग गए हैं या फिर वहीं कहीं आस-पास ही छिपे हो सकते हैं। इसलिए एहतियात क तौर पर तूतमार गली में तलाशी अभियान को जारी रखा गया है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.