Shopian Encounter : शोपियां मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, तीन आतंकियों को मार गिराया

JK Shopian Encounter Today उत्तरी कश्मीर के शोपियां जिला के चेक चोलैंड क्षेत्र में आज यानि बुधवार सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने अभी तक एक आतंकी को मार गिराने में सफलता हासिल की है। अभी भी दो आतंकी छिपे हुए हैं। दोनों ओर से रुक-रुककर फायरिंग जारी है।

Vikas AbrolWed, 08 Dec 2021 07:23 AM (IST)
दोनों ओर से फायरिंग जारी है। अलबत्ता दो से तीन आतंकियों को घेर लिया गया है।

श्रीनगर, जेएनएन : उत्तरी कश्मीर के शोपियां जिले के चेक चोलैंड क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली। आज सुबह से जारी मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। तीनों के शवों को मुठभेड़ स्थल से उठा भी लिया गया है। अब सर्च आपरेशन भी लगभग समाप्त हो चुका है। हालांकि अभी सुरक्षाबलों या पुलिस की ओर से आपरेशन समाप्त होने की घोषणा नहीं की गई है। मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं बताई गई है।

स्थानीय पुलिस और सुरक्षाबलों को क्षेत्र में आतंकियों की मौजूदगी का पता चला था। इसके उपरांत क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों का सुरक्षाबलों से सामना हो गया। सबसे पहले सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने के लिए चेतावनी दी। आतंकियों ने इस चेतावनी को अनसुना कर फायरिंग शुरू कर दी। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। प्रारंभिक सूचनों के आधार पर बताया जा रहा था कि लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो से तीन आतंकियों को घेर लिया गया है। आसपास रहने वाले लोगों को लाउड स्पीकर के माध्यम से मुठभेड़ स्थल से दूर रहने के लिए कहा गया है।

उसके बाद सुरक्षा बलों ने आक्रामक प्रहार शुरू किया। मुठभेड़ शुरू होने के कुछ ही देर बाद एक आतंकी मारे जा चुके थे। लेकिन दोनों तरफ से फायरिंग जारी थी। लिहाजा मुठभेड़ काफी देर तक चली। आतंकियों की तरफ से फायरिंग बंद होने के बाद वहां सावधानी से तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान वहां से कुल तीन शव बरामद किए गए। उनके पहचान की कोशिश शुरू की गई। अभी विस्तृत जानकारी का इंतजार है।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह का कहना है कि कश्मीर में गिनती के बचे हुए आतंकियों को किसी भी सूरत में माफ नहीं किया जाएगा। कश्मीर में पाकिस्तान के इशारे पर गिनती के आतंकी कश्मीर में शांति का माहौल खराब करने में जुटे हैं। कश्मीर में मुस्तैद पुलिस के जवान और अन्य सुरक्षा एजेंसियां दुश्मन देश की इस नापाक साजिश को कामयाब नहीं होने देंगी।

गौरतलब है कि कश्मीर के शोपियां जिले में गत 20 अक्टूबर को सुरक्षाबलों ने आतंकी संगठन टीआरएफ के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया था। इसमें टीआरएफ का जिला कमांडर आदिल अहमद वानी भी शामिल था। यहां यह बता दें कि आदिल वहीं आतंकी था जिसने टारगेट किलिंग के तहत गत अक्टूबर महीने में पुलवामा में बाहरी श्रमिक साकिर अहमद वानी निवासी सहारनपुर उत्तरप्रदेश की हत्या की थी।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.