Kulgam Encounter: कुलगाम मुठभेड़ 10 मिनट में खत्म, लश्कर के जिला कमांडर सहित दो आतंकी ढेर

शाम सात बजे शोपियां के साथ सटे जिला कुलगाम के सोपट इलाके में एक अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही आतंकियों के ठिकाने की तरफ कदम बढ़ाया आतंकियों ने उन्हें देख वहां से भागने का प्रयास करते हुए गोली चलाई।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 08:29 PM (IST)
Kulgam Encounter: कुलगाम मुठभेड़ 10 मिनट में खत्म, लश्कर के जिला कमांडर सहित दो आतंकी ढेर
लश्कर का जिला कमांडर गुलजार रेशी को इस मुठभेड़ में साथी संग मार गिराने में सफलता मिली है।

जम्मू, जेएनएन। कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। दोनों ओर से जारी फायरिंग में अब तक सुरक्षाबलों को दो आतंकियों को मार गिराने में सफलता मिली है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं। पुलिस के मुताबिक कुलगाम में दो श्रमिकों की हत्या में लिप्त लश्कर का जिला कमांडर गुलजार रेशी को इस मुठभेड़ में साथी संग मार गिराने में सफलता मिली है।

कश्मीर में गैर कश्मीरियों विशेषेकर बाहरी राज्यों के श्रमिकों की हत्या में लिप्त चार आतंकियों को सुरक्षाबलाें ने बुधवार को शोपियां व कुलगाम में हुई दो अलग अलग मुठभेड़ों में मार गिराया। इस दाैरान एक सैन्यकर्मी शहीद व तीन अन्य जख्मी हो गए। मारे गए आतंकियों में लश्कर ए तैयबा के हिट स्क्वाड द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ का जिला शोपियां का कमांडर आदिल हुसैन वानी और कुलगाम में लश्कर का जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी शामिल हैं। मारे गए आतंकियों के पास से सुरक्षाबलों ने हथियारों का एक बड़ा जखीरा भी बरामद किया है। बीते एक पखवाड़ में सुरक्षाबलों ने 11 मुठभेड़ों में अब तक 17 आतंकियों को मार गिराया है।

मारे गए चारों आतंकी सहारनपुर उत्तर प्रदेश के बढ़ई सगीर अहमद अंसारी और वनपोह कुलगाम में बिहार के दो श्रमिकों की हत्या के लिए जिम्मेदार थे। शहीद सैन्यकर्मी का नाम कर्णवीर सिंह है। वह अपने दो अन्य साथियों संग द्रग्गड़5शोपियां मुठभेड़ में जख्मी हुआ था। दोनों मुठभेड़ें करीब सात घंटे के अंतराल पर हुई हैं।

शाम सात बजे शोपियां के साथ सटे जिला कुलगाम के सोपट इलाके में एक अभियान चलाया। जवानों ने जैसे ही आतंकियों के ठिकाने की तरफ कदम बढ़ाया, आतंकियों ने उन्हें देख वहां से भागने का प्रयास करते हुए गोली चलाई। जवानों ने खुद को बचाते हुए जवाबी फायर किया और करीब 10 मिनट में ही वहां छिपे दोनों आतंकी मारे गए। इनमें एक कुलगाम में लश्कर का जिला कमांडर गुलजार अहमद रेशी है।

chat bot
आपका साथी