Jammu Kashmir : कर्मचारियों को 25 हजार रुपये दरबार मूव यात्रा भत्ता मिलेगा

जम्मू कश्मीर प्रदेश प्रशासन ने शनिवार को दरबार मूव (सचिवालय मूव) में शामिल प्रत्येक अधिकारी व कर्मी को 25 हजार रुपये विशेष दरबार मूव यात्रा भत्ता देने का एलान किया है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 11:01 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 11:01 AM (IST)
Jammu Kashmir : कर्मचारियों को 25 हजार रुपये दरबार मूव यात्रा भत्ता मिलेगा
Jammu Kashmir : कर्मचारियों को 25 हजार रुपये दरबार मूव यात्रा भत्ता मिलेगा

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर प्रदेश प्रशासन ने शनिवार को दरबार मूव (सचिवालय मूव) में शामिल प्रत्येक अधिकारी व कर्मी को 25 हजार रुपये विशेष दरबार मूव यात्रा भत्ता देने का एलान किया है। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने शनिवार को इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दी है। इससे करीब 11 हजार अधिकारियों व कॢमयों को फायदा होगा।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दी मंजूरी

प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और ऊर्जा विभाग के प्रधान सचिव रोहित कंसल ने बताया कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने इस साल कोविड-19 से पैदा हालात के मद्देनजर यह निर्देश जारी किया है। उन्होंने कहा कि दरबार मूव के तहत सभी कॢमयों, चाहे इस वर्ष वह शरदकालीन राजधानी जम्मू से श्रीनगर आए हैं या नहीं, यह यात्रा भत्ता मिलेगा।

गौरतलब है कि इस बार दरबार मूव के तहत शरदकालीन राजधानी जम्मू सचिवालय से 18 विभाग व उनका स्टाफ बीते सालों की तरह ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर नहीं गया है। यह विभाग अब स्थायी तौर पर जम्मू में ही रहेंंगे। इसी तरह श्रीनगर सचिवालय में 19 विभाग स्थायी तौर पर बहाल रहा करेंगे।

रोहित कसंल ने बताया कि उपराज्यपाल ने दरबार मूव के दायरे में आने वाले प्रत्येक अधिकारी और कर्मी की लिए 25-25 हजार दरबार मूव यात्रा भत्ता राशि को मंजूर करते हुए संबंधित विभाग को भी यह राशि जारी करने के लिए कह दिया है।

chat bot
आपका साथी