DDC Elections : जम्मू कश्मीर में पहले चरण के लिए प्रचार को ब्रेक, 28 नवंबर को मतदान

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रदेश में वीरवार शाम पांच बजे प्रचार थम गया। अंतिम दिन राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में पूरा जोर लगाया। जम्मू कश्मीर में आठ चरण वाले मतदान के पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को है।

By VikasEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 07:01 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 07:01 PM (IST)
DDC Elections : जम्मू कश्मीर में पहले चरण के लिए प्रचार को ब्रेक, 28 नवंबर को मतदान
जिला विकास परिषद चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रदेश में वीरवार शाम पांच बजे प्रचार थम गया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए प्रदेश में वीरवार शाम पांच बजे प्रचार थम गया। अंतिम दिन राजनीतिक पार्टियों ने प्रचार में पूरा जोर लगाया। केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में आठ चरण वाले मतदान के पहले चरण का मतदान 28 नवंबर को होना है। पहले चरण में जिला विकास परिषद की 43 सीटों के लिए मतदान होना है। मतदाताओं के लिए 2644 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। पहले चरण में कश्मीर की 25 सीटों व जम्मू की 18 सीटों के लिए मतदान होना है। पहले चरण के मतदान में 7,03, 620 मतदाता 352 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। कश्मीर से 183 व जम्मू से 169 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे हैं।

मतदान की सुरक्षा व निष्पक्षता के लिए प्रशासन की ओर पूरे प्रबंध किए गए हैं। ऐसे में वीरवार को जम्मू कश्मीर के चुनाव आयुक्त ने मतदान को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा करने के साथ प्रशासन को जम्मू संभाग के उधमपुर, जम्मू जिलों में कश्मीरी पंडित विस्थापितों के लिए विशेष मतदान केंद्र बनाने के निर्देश दिए। विस्थापितों के मतदान को कामयाब बनाने के लिए रिलीफ कमिश्नर को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी बीच शनिवार को दूरदराज इलाकों में मतदान के लिए पोलिंग पार्टियों व सुरक्षा बलों को पहुंचाने के लिए हेलीकाप्टरों की भी व्यवस्था की गई है। भारतीय वायुसेना दूरदराज इलाकों में मतदान को कामयाब बनाने में पूरा सहयोग देगी। प्रदेश चुनाव आयोग ने दूरदराज इलाकों में मतदान करवाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं।

chat bot
आपका साथी