Jammu Kashmir: न्यायिक गलियारों में शुरू हुई चुनावी सरगर्मियां, यंग लायर्स एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव प्रक्रिया आरंभ

छह को नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी और सात दिसंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है। चुनाव अधिसूचना के अनुसार 18 दिसंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा और साढ़े पांच बजे मतों की गिनती शुरू होगी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 03:34 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 03:54 PM (IST)
Jammu Kashmir: न्यायिक गलियारों में शुरू हुई चुनावी सरगर्मियां, यंग लायर्स एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव प्रक्रिया आरंभ
यंग लायर्स एसोसिएशन की नई टीम के लिए चार दिसंबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे।

जम्मू, जागरण संवाददाता। न्यायिक गलियारों में वीरवार से एक बार फिर चुनावी सरगर्मियां शुरू हो गई। इस बार यंग लायर्स एसोसिएशन की नई टीम के लिए चुनाव प्रक्रिया आरंभ हुई है। वीरवार को एसोसिएशन की नई टीम के लिए नामांकन दायर करने की प्रक्रिया आरंभ हो गई। टीम के नए पदाधिकारियों के लिए 18 दिसंबर को मतदान होना है और अगले एक सप्ताह में एसोसिएशन के सदस्यों में से योग्य मतदाताओं की सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा।

यंग लायर्स एसोसिएशन की नई टीम के लिए चार दिसंबर तक नामांकन पत्र भरे जाएंगे। छह को नामांकन पत्रों की समीक्षा होगी और सात दिसंबर को नामांकन वापस लेने की अंतिम तारीख निर्धारित की गई है। चुनाव अधिसूचना के अनुसार, 18 दिसंबर को सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक मतदान होगा और साढ़े पांच बजे मतों की गिनती शुरू होगी। यह चुनाव एसोसिएशन के मौजूदा प्रधान नितिन बख्शी की देखरेख में हो रहे हैं। यंग लायर्स एसोसिएशन के इस समय करीब एक हजार सदस्य है जिनमें से वहीं सदस्य मतदान कर पाएंगे जिन्होंने अपनी पुरानी फीस चुकाई होगी। एसोसिएशन के इस चुनाव को लेकर इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर चुनाव प्रचार जोरशोर से चल रहा है।

हालांकि जानीपुर स्थित कोर्ट परिसर में चुनावी बैठकें करने या बैनर-बोर्ड लगाकर प्रचार करने पर प्रतिबंध है। कोरोना महामारी के बढ़ते खतरे को देखते हुए कैंटीन या बार रूम में भी चुनावी बैठकें नहीं हो सकती। इसलिए उम्मीदवार इंटरनेट मीडिया के माध्यम से ही अपने लिए प्रचार कर रहे हैं। एसोसिएशन के चुनाव करवाने के लिए हाईकोर्ट परिसर में स्थित बार रूम व लाइब्रेरी में ही प्रबंध किए जा रहे हैं और यहां पर ही मतदान केंद्र बनाए जाएंगे। यहां बता दे कि जम्मू में वकीलों के दो संगठन है। जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के अलावा यंग लायर्स एसोसिएशन है और दोनों संगठनों के हर दो साल बाद चुनाव होते हैं लेकिन कोरोना महामारी के चलते तीन साल बाद इस साल पहले जेएंडके हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव हुए और अब यंग लायर्स एसोसिएशन के चुनाव हो रहे हैं।

chat bot
आपका साथी