Bovine Smuggling: जम्मू के बन टोल प्लाजा से 8 मवेशी तस्कर गिरफ्तार, वाहन जब्त-94 मवेशियों को मुक्त करवाया

जम्मू से कश्मीर घाटी ले जा रहे मवेशियों की तस्करी पर नगरोटा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 वाहनों को जब्त कर लिया। पुलिस ने इन वाहनों में से 94 मवेशियों को मुक्त करवाया। पुलिस ने मवेशी तस्करी के आरोप में संलिप्त 8 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 07:15 PM (IST)
Bovine Smuggling: जम्मू के बन टोल प्लाजा से 8 मवेशी तस्कर गिरफ्तार, वाहन जब्त-94 मवेशियों को मुक्त करवाया
पुलिस ने इन वाहनों में से 94 मवेशियों को मुक्त करवाया।

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू से कश्मीर घाटी ले जा रहे मवेशियों की तस्करी पर नगरोटा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 8 वाहनों को जब्त कर लिया। पुलिस ने इन वाहनों में से 94 मवेशियों को मुक्त करवाया। पुलिस ने बड़ी कार्रवाई के दौरान मवेशी तस्करी के आरोप में संलिप्त 8 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है कि वह मवेशियों को कहां से लेकर आए थे और कहां लेकर जा रहे थे। नगरोटा पुलिस थाने में आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

मंगलवार सुबह नगरोटा पुलिस को पुख्ता सूचना मिलेगी जम्मू से बड़ी संख्या में मवेशियों को कश्मीर घाटी की ओर तस्करी कर ले जाया जा रहा है। इस सूचना पर पुलिस कर्मियों ने जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के बन टोल प्लाजा पर नाका लगाया। पुलिसकर्मियों ने जम्मू से कश्मीर की ओर जा रहे वाहनों को जांच के लिए रोका। इन वाहनों की जांच के दौरान पुलिस को मवेशी बरामद हुए।

आरोपितों के पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था 

पुलिस कर्मियों ने वाहन में सवार मोहम्मद सरदार निवासी नई बस्ती, रियासी, बशारत अहमद निवासी अनंतनाग कश्मीर, मोहम्मद इकबाल निवासी खानपुर नगरोटा, शफकत अली निवासी कोकरनाग कश्मीर, मोहम्मद हुसैन निवासी अनंतनाग, जाहिद अहमद निवासी कुलगाम, अकील अहमद मीर निवासी बनिहाल रामबन और वसीम सज्जाद निवासी कठुआ को जम्मू से मवेशियों को ले जाने के लिए जिला आयुक्त की इजाजत पत्र दिखाने को कहा। आरोपितों के पास कोई भी सरकारी आदेश नहीं था। पुलिस ने सभी 8 वाहनों को जब्त कर लिया जिनमें मवेशी थे। वाहनों से बरामद मवेशियों को सुपुर्दनामे पर स्थानीय लोगों को देखभाल के लिए सौंप दिया गया। मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़े गए लोगों से पूछताछ जारी है। पुलिस का मानना है कि इन मवेशियों को जम्मू संभाग के विभिन्न हिस्सों से चोरी कर कश्मीर घाटी ले जाया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी