पांच वर्षों से जारी कोशिशें रंग लाई, जम्मू एयरपोर्ट से 23 जुलाई से शुरू होेगी रात में उड़ान

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू से 23 जुलाई को रात के समय उड़ाने शुरू हो जाएंगी। गो एयर ने देश शाम से जम्मू एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए तैयारी कर ली है।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 11:50 AM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 11:50 AM (IST)
पांच वर्षों से जारी कोशिशें रंग लाई, जम्मू एयरपोर्ट से 23 जुलाई से शुरू होेगी रात में उड़ान
जम्मू एयरपोर्ट से 23 जुलाई को दिल्ली के लिए गो एयर की उड़ान शुरू होने की पूरी संभावना है।

जम्मू, राज्य ब्यृूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू से 23 जुलाई को रात के समय उड़ाने शुरू हो जाएंगी। गो एयर ने देश शाम से जम्मू एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए उड़ान भरने के लिए तैयारी कर ली है।

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह ने यह जानकारी रविवार सुबह सोशल साइट ट्वीटर पर दी 

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेन्द्र सिंह ने यह जानकारी रविवार सुबह सोशल साइट ट्वीटर पर दी। डा जितेन्द्र सिंह ने लिखा है कि पांच सालों से इस दिशा में हो रही मेहनत रंग लाई है। जम्मू एयरपोर्ट से 23 जुलाई को दिल्ली के लिए गो एयर की उड़ान शुरू होने की पूरी संभावना है। गो एयर इसके लिए राजी हो गई है। डा जितेन्द्र सिंह ने इस केंद्र सरकार की ओर से जम्मू कश्मीर की बेहतरी की दिशा में उठाया गया एक अच्छा कदम करार देते हुए इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया है।

श्रीनगर एयरपोर्ट से रात के समय उड़ान भरने का ट्रायल वर्ष 2018 में हुआ था

डा जितेन्द्र सिंह जम्मू से रात को विमान की फ्लाइट शुरू करने का मुद्दा पिछले काफी समय से उठाते आ रहे हैं। उन्होंने संसद में यह मुद्दा उठाने के साथ कई बार इसके लिए नागरिक उड्डयन मंत्री से बैठकें भी की थी। श्रीनगर एयरपोर्ट से रात के समय उड़ान भरने का ट्रायल वर्ष 2018 में हुआ था। श्रीनगर एयरपोर्ट से कई बार रात के समय विमान उड़े हैं लेकिन जम्मू एयरपोर्ट से ऐसा नही हो पाया।

ऐसे हालात में केंद्र सरकार की इस दिशा में कार्रवाई के चलते गत दिनों केंद्रीय गृह सचिव अजय कुमार भल्ला ने उच्च स्तरीय बैठक में नागरिक उड्डयन मंत्रालय की योजनाओं का जायजा ले रात को विमान की उड़ान, नाइट लैंडिंग व एयर कारगो से कृषि व बागवानी को भी बढ़ावा देने की दिशा में अहम फैसले किए थे।

chat bot
आपका साथी