Jammu: एक दिन के लिए सभी खुदरा दुकानें खुलने से शहर में गुलजार रहे बाजार

थोक दुकानों को सोमवार से वीरवार तक खोलने की अनुमति मिली है। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने 13 जून को दुकानों को खोलने का रोस्टर जारी किया था जो अगले आदेश तक लागू रहेगा। इसके तहत दुकानों को उनके काम के अनुसार दो श्रेणियों में बांटा गया था।

By Edited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 07:01 AM (IST)
Jammu: एक दिन के लिए सभी खुदरा दुकानें खुलने से शहर में गुलजार रहे बाजार
शहर में सभी बाजार और सभी बाजारों में सभी दुकानें एक साथ खुली थीं।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जिले में शुक्रवार रात आठ बजे से एक बार फिर वीकेंड लाकडाउन शुरू हो गया। यह वीकेंड लाकडाउन अब सोमवार सुबह सात बजे तक जारी रहेगा। इस वीकेंड लाकडाउन से पूर्व जम्मू में शुक्रवार को करीब दो महीने बाद एक साथ सभी बाजारों में सभी खुदरा दुकानें एक साथ खुली, जिससे बाजारों में रौनक नजर आई। हालांकि दोपहर के समय चिलचिलाती धूप के कारण बाजार कुछ वीरान नजर आए लेकिन सुबह व दोपहर बाद बाजारों में काफी चहल-पहल रही।

दुकानों को शाम छह बजे बंद होना था, लेकिन कई इलाकों में दुकानों के बंद होने में देरी भी हुई। पुलिस ने करीब साढ़े पांच बजे ही शहर के व्यस्त बाजारों में गश्त शुरू कर दी थी ताकि समय पर दुकानें बंद करवाई जा सके। पिछले दो महीने में यह पहला मौका था, जब पूरे शहर में सभी बाजार और सभी बाजारों में सभी दुकानें एक साथ खुली थीं।

कोरोना संक्रमण के चलते जम्मू में अप्रैल महीने के पहले पखवाड़े में ही दुकानों को रोटेशन पर खोलने का आदेश आया था और उसके बाद लाकडाउन लगा दिया गया। 31 मई से जम्मू में दुकानों को आशिक तौर पर एक बार फिर रोटेशन पर खोलने की अनुमति दी गई। करीब दो महीने बाद अब इस सप्ताह शुक्रवार को केवल एक दिन के लिए सभी दुकानों को एक साथ खोलने की अनुमति मिली। हालांकि इसमें थोक की दुकानें शामिल नहीं रही।

थोक दुकानों को सोमवार से वीरवार तक खोलने की अनुमति मिली है। जम्मू के डिप्टी कमिश्नर अंशुल गर्ग ने 13 जून को दुकानों को खोलने का रोस्टर जारी किया था, जो अगले आदेश तक लागू रहेगा। इसके तहत दुकानों को उनके काम के अनुसार दो श्रेणियों में बांटा गया था। एक श्रेणी की दुकानों को सोमवार, बुधवार व शुक्रवार तथा दूसरी श्रेणी को मंगलवार, वीरवार व शुक्रवार को खोलने की अनुमति दी गई। लिहाजा शुक्रवार को दोनों श्रेणियों की दुकानें एक साथ खुलीं।

chat bot
आपका साथी