Jammu Kashmir: भगत सिंह, राजगुरू-सुखदेव की शहादत पर तिरंगा लेकर दौड़े डीएसपी नरेश

देश को अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों से मुक्त करवाने के लिए शहीद हुए क्रांतिक्रारी भगत सिंह सुखदेव और राजगुरू की शहादत को जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी नरेश शर्मा ने 23 किलोमीटर की दौड़ लगाकर श्रद्धांजलि दी।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Tue, 23 Mar 2021 04:49 PM (IST) Updated:Tue, 23 Mar 2021 05:57 PM (IST)
Jammu Kashmir: भगत सिंह, राजगुरू-सुखदेव की शहादत पर तिरंगा लेकर दौड़े डीएसपी नरेश
हाथ में तिरंगा लेकर डीएसपी नरेश शर्मा ने राष्ट्रीय शहीदी स्मारक हुसैनीवाला से इस हेरिटेज दौड़ को शुरू किया

जम्मू, जागरण संवाददाता । देश को अंग्रेजों की गुलामी की जंजीरों से मुक्त करवाने के लिए शहीद हुए क्रांतिक्रारी भगत सिंह, सुखदेव और राजगुरू की शहादत को जम्मू कश्मीर पुलिस के डीएसपी नरेश शर्मा ने 23 किलोमीटर की दौड़ लगाकर श्रद्धांजलि दी।

हाथ में तिरंगा लेकर डीएसपी नरेश शर्मा ने राष्ट्रीय शहीदी स्मारक हुसैनीवाला से जम्मू कश्मीर के पूर्व रणजी खिलाड़ी प्रणव महाजन के साथ इस हेरिटेज दौड़ को शुरू किया और शहीद पायलट कंबौज चौक फिरोजपुर से होते हुए वापस हुसैनीवाला पहुंचे।डीएसपी नरेश इससे पहले भी 13 हेरिटेज दौड़ में भाग ले चुके हैं जबकि शहीद की धरती पर यह उनकी 14वीं दौड़ थी। डीएसपी नरेश जम्मू कश्मीर पुलिस के जाने माने माने धावकों में शामिल हैं।

जम्मू कश्मीर हॉफ मैराथन वर्ष 2019 में 50-54 वर्ग आयु में तीसरा स्थान हासिल कर चुके हैं। इसके अलावा मुबारक मंडी जम्मू से जिया पोता घाट अखनूर तक की तीस किलोमीट की पहली मैराथन को उन्होंने 3 घंटे में पूरा किया जबकि अपनी दूसरी मैराथन में सुरुईंसर झील से मानसर झील की 30 किलोमीटर की दूरी को 3 घंटे 10 मिनट में पूरा किया था। उनकी तीसरी हेरिटेज मैराथन बाहू फोर्ट से उत्तर बहिनी मंदिर तक 26 किलोमीटर की थी जिसे उन्होेंने 2 घंटे 57 मिनट में पूरा किया। इसके अलावा चौथी मैराथन उन्होंने अमर महल हरि निवास जम्मू से कोल कंडोली मंदिर नगरोटा और फिर वहां से वापसी की 20 किलोमीटर दौड़ को 1 घंटे 44 मिनट में पूरा किया। डीएसपी नरेश कारगिल इंटरनेशनल मैराथन जिसे सरहद रन के नाम से भी जाना जाता है, में भाग ले चुके हैं। जम्मू से सुचेतगढ़ की इस मैराथन को उन्होंने 1 घंटे 42 मिनट में पूरा किया था। वही अपनी इस हेरिटेज दौड़ में सहयोग करने पर डीएसपी नरेश शर्मा ने पुलिस पोस्ट हुसैनीवाला के स्टाफ, वहां के साइकिलस्ट क्लब और स्थानीय लोगों का आभार भी जताया।

हाथ में तिरंगा लेकर 72 किलोमीटर दौड़ लगा चुके हैं डीएसपी नरेश

इस हेरिटेज दौड़ से पहले भी डीएसपी नरेश शर्मा हाथ में तिरंगा लेकर 72 किलाेमीटर लंबी दौड़ चुके हैं। डीएसपी नरेश ने यह दौड़ टाइगर फ्लैग रन में जम्मू के धावक राजेश पाधा के साथ लगाई थी। इसके अलावा राष्ट्रीय युवा दिवस पर डीएसपी नरेश रन फार विवेकानंदा में दस किलोमीटर की दौड़ को 46.59 मिनट में पूरा कर चुके हैं।

वह बैंगलुरू में आयोजित हुई पंद्रहवीं टीसीएस वर्ल्ड रेस में भी दस किलोमीटर की दौड़ को 46 मिनट 40 सेकेंड में पूरा कर चुके हैं जो उनका बेहतर प्रदर्शन भी है। पांच किलोमीटर की दौड़ उन्होंने 21 मिनट में भी पूरी की है। डीएसपी नरेश शर्मा का कहना है कि उनका उद्देश्य लोगों को फिटनेस बारे जागरूक करना है। वह युवाओं को भी प्रेरित करते हैं कि वह खेल के साथ जुडें और खुद को स्वस्थ रखें।

chat bot
आपका साथी