Jammu: लॉकडाउन में ड्राइफ्रूट विक्रेताओं को मिली विशेष राहत, चार घंटे के लिए खुली दुकानें

ड्राइफ्रूट में कई ऐसी चीजें होती है जो इतने दिनों तक नहीं टिक पाती। ऐसे में उनका सारा माल दुकानों में पड़ा-पड़ा ही सड़ जाता। आज दुकानें खोलकर उन्होंने साफ-सफाई की और जो सड़ा हुआ ड्राइफ्रूट था उसे अलग किया और जो सामान कोल्ड स्टोरेज में पहुंचाने वाला था।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:42 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:42 PM (IST)
Jammu: लॉकडाउन में ड्राइफ्रूट विक्रेताओं को मिली विशेष राहत, चार घंटे के लिए खुली दुकानें
दुकानें खोलकर साफ-सफाई व माल कोल्ड स्टोरेज तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू में 29 अप्रैल से जारी लॉकडाउन के बीच ड्राइफ्रूट विक्रेता दुविधा में फंसे हुए थे। अचानक दुकानें बंद होने से लाखों का सामान भीतर पड़ा था जो अब सड़ने की कगार पर पहुंच गया था।

ऐसे में जम्मू जिला प्रशासन की ओर से इन ड्राइफ्रूट विक्रेताओं को विशेष राहत देते हुए मंगलवार सुबह चार घंटे दुकानें खोलने की अनुमति दी गई ताकि दुकानदार अपने सामान को कोल्ड स्टोरेज तक पहुंचा सके। प्रशासन की ओर से इन दुकानदारों को मंगलवार व बुधवार को सुबह छह बजे से लेकर दस बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। इससे ड्राइफ्रूट विक्रेताओं को काफी राहत मिली है।

मंगलवार को प्रशासन की ओर से मिली राहत के दौरान इन दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोली और दुकानों की साफ-सफाई करने के साथ ड्राइफ्रूट को कोल्ड स्टोरेज तक पहुुंचाया ताकि उसे खराब होने से बचाया जा सके। रिटेल ड्राइफ्रूट एसोसिएशन के प्रधान परवीन कुमार ने प्रशासन की ओर से दी गई राहत के लिए आभार प्रकट करते हुए कहा कि उनकी दुकानें पिछले 12 दिनों से बंद पड़ी थी।

ड्राइफ्रूट में कई ऐसी चीजें होती है जो इतने दिनों तक नहीं टिक पाती। ऐसे में उनका सारा माल दुकानों में पड़ा-पड़ा ही सड़ जाता। आज दुकानें खोलकर उन्होंने साफ-सफाई की और जो सड़ा हुआ ड्राइफ्रूट था, उसे अलग किया और जो सामान कोल्ड स्टोरेज में पहुंचाने वाला था, उसे वहां पहुंचाया गया ताकि नुकसान को कम किया जा सके। परवीन के मुताबिक जम्मू जिले में ड्राइफ्रूट की कुल 78 खुदरा दुकानें है जिनमें से अधिकांश रघुनाथ बाजार व बस स्टैंड तथा साथ लगते इलाकों में ही स्थित है।

पिछले साल भी लॉकडाउन के कारण इन दुकानदारों का लाखों रुपये का सामान खराब हो गया था। ड्राइफ्रूट दुकानों में पड़ा-पड़ा सड़ गया था और दुकानदारों को भारी नुकसान उठाना पड़ा था। अब भी 29 अप्रैल से ये दुकानें बंद थी और ऐसे में ड्राइफ्रूट खराब होने की कगार पर पहुंच गया था। उन्होंने बताया कि अब बुधवार को भी सुबह छह बजे से दस बजे तक दुकानें खोलकर साफ-सफाई व माल कोल्ड स्टोरेज तक पहुंचाने का काम किया जाएगा। 

chat bot
आपका साथी