Jammu Kashmir: कश्मीर से भेजी जाती है बालीवुड की पार्टियों में उड़ने वाली हशीश, खेप पकड़ने पर हुआ यह खुलासा!

कश्मीर से निकलकर इसके इस्तेमाल करने वालों तक पहुंचते ही हशीश की कीमत 35 हजार रुपये किलो से बढ़कर साढ़े चार लाख रुपये हो जाती है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Sep 2020 06:14 PM (IST) Updated:Sun, 20 Sep 2020 09:23 AM (IST)
Jammu Kashmir: कश्मीर से भेजी जाती है बालीवुड की पार्टियों में उड़ने वाली हशीश, खेप पकड़ने पर हुआ यह खुलासा!
Jammu Kashmir: कश्मीर से भेजी जाती है बालीवुड की पार्टियों में उड़ने वाली हशीश, खेप पकड़ने पर हुआ यह खुलासा!

जम्मू, जागरण संवाददाता। सुशांत सिंह राजपुत की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत में ड्रग्स का एंगल सामने के बाद इसके तार जम्मू कश्मीर से भी जुड़ने लगे हैं। जम्मू कश्मीर पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने शनिवार को कश्मीर से मुंबई भेजी जा रही हशीश की खेप को बरामद किया है जिसको लेकर एसएसपी एएनटीएफ विनय शर्मा ने आशंका जताई है कि नशे की इस खेप को बालीवुड की पार्टियों में उड़ाया जाना था।

एएनटीएफ ने पुखता सूचना की आधार पर राजस्थान नंबर के ट्रक आरजे10जीबी-3411 को कब्जे में लेकर 35 किलो हशीश को बरामद किया। टास्क फोर्स की सूचना मिली थी कि कश्मीर से सेब लेकर निकला ट्रक इस समय नगरोटा-नरवाल मार्ग स्थित पुल के पास खड़ा है जिसमें हशीश की बड़ी खेप को छिपाकर कश्मीर से बाहर भेजा जा रहा है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसएसपी एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स विनय शर्मा के नेतृत्व में टीम मौके पर पहंची और उन्होंने ट्रक को कब्जे में लेकर उसकी तलाशी शुरू कर दी।

पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए एसएसपी विनय शर्मा ने बताया कि ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें बनाए गए एक गोपनीय बाक्स को खोल कर देखा गया तो उसमें कुछ पैकेट मिले जिनमें हशीश भरी हुई थी। ट्रक से हशीश बरामद होते ही ट्रक में सवार दो लोगों अली मोहम्मद और आमीन खान दोनों निवासी अजमेर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपित सगे भाई हैं और पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि नशे की इस खेप को उन्होंने मुंबई के सिद्धि विनायक बाची इलाके में ड्रग्स डीलर को सौंपना था। एसएसपी विनय ने बताया कि दोनों आरोपितों से पूछताछ की जा रही है। इस बरामद खेप के बालीवुड एंगल की जांच की जा रही है।

मुंबई जैसे शहरों में हशीश का सेवन बड़ी बड़ी पार्टियों में होता है जिसमें बालीवुड के भी कई सितारे शामिल होते हैं। ऐसे में इस खेप के भी उन पार्टियों में इस्तेमाल की पूरी आशंका है। एसएसपी विनय ने बताया कि अभी उनके हाथ कूरियर ही लगे हें। इस मामले में मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारियां की जाएगी। आरोपितों से पूछताछ के बाद इस मामले में कुछ और गिरफ्तारियां भी संभाव हैं।

तीस हजार रुपये प्रति किलो से चलकर साढ़े चार लाख तक पहुंचती है हशीश

कश्मीर से निकलकर इसके इस्तेमाल करने वालों तक पहुंचते ही हशीश की कीमत 35 हजार रुपये किलो से बढ़कर साढ़े चार लाख रुपये हो जाती है। कश्मीर से तस्करों को हशीश 35 हजार रुपये मिलती है जिसके बाद इसे कूरियर यानि किसी करिंदे के जरिए इसके डीलर तक पहुंचाई जाती है जो इसके दाम डेढ़ लाख रुपये प्रति किलो देता है। इसके बाद डीलर इसे छोटे छोटे टुकड़ों में तस्करों में बांटता है जहां वह इस हशीश के प्रति किलो साढ़े तीन लाख रुपये लेता है। इसके बाद कमाई की बारी आती है उन तस्करों की जो इसे इस नशे के खेप के आदी हो चुके लोगों को बेचते हैं। वे तस्कर प्रति किलो साढ़े चार से पांच लाख रुपये में बेचते हैं जिससे उन्हें प्रति किलो एक से डेढ़ लाख रुपये कमाई होती है। नशे की इस खेप की मुंबई और अरब देशों में भी काफी डिमांड हैं। आतंकवाद के दौर में कश्मीर में हशीश काफी मात्रा में तैयार होने लगी और आतंकवाद को जिंदा रखने के लिए आतंकियों ने नशे की तस्करी को पैसा कमाने का बड़ा जरिया भी बनाया। भांग से तैयार होने वाली हशीश का इस्तेमाल कई रेव पार्टियों में भी होता है। 

chat bot
आपका साथी