Jammu Kashmir: दवाइयों की किल्लत पर हरकत में आया ड्रग कंट्रोल विभाग, 5 दुकानों के लाइसेंस कुछ दिनों के लिए निलंबित

कोविड के मरीजों को सभी जरूरी दवाइयां बाजार से मिल सकें यह सुनिश्चित बनाने के लिए ड्रग कंट्रोल विभाग ने वीरवार को मेडिकल कॉलेज व सहायक अस्पतालों के बाहर की दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों से नियमों के आधार पर ही सभी दवाइयां बेचने को कहा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 06:40 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 07:25 PM (IST)
Jammu Kashmir: दवाइयों की किल्लत पर हरकत में आया ड्रग कंट्रोल विभाग, 5 दुकानों के लाइसेंस कुछ दिनों के लिए निलंबित
विभाग ने 5 दुकानों के लाइसेंस कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिए।

जम्मू, राज्य ब्यूरो। कोविड के मरीजों को सभी जरूरी दवाइयां बाजार से मिल सकें, यह सुनिश्चित बनाने के लिए ड्रग कंट्रोल विभाग ने वीरवार को मेडिकल कॉलेज व सहायक अस्पतालों के बाहर की दुकानों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों से नियमों के आधार पर ही सभी दवाइयां बेचने को कहा ताकि मरीजों को कोई दिक्कत न हो और लोगों में भय भी न फैले।

हालांकि इस दौरान कुछ जगहों पर यह पाया गया कि कुछ दुकानदार कोविड के मरीजों की दवाइयां व अन्य जीवन रक्षक दवाइयां नियमों के तहत नहीं बेच रहे हैं। इस पर विभाग ने 5 दुकानों के लाइसेंस कुछ दिनों के लिए निलंबित कर दिए। उन्हें चेतावनी दी गई कि अगर किसी ने फिर से नियमो का उल्लंघन किया तो उनके लाइसेंस रद्द कर दिए जाएंगे।

यही नहीं अधिकृत फर्माें को रेमेडिसविर के इंजेक्शन केवल सरकारी अस्पतालों और कोविड अस्पतालों को ही सप्लाई करने को कहा गया। उन्हें यह भी चेतावनी दी गई कि वे इंजेक्शन की कालाबाजारी न करें। अगर किसी ने ऐसा किया तो उनके खिलाफ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। उन्हें अभी तक की खरीदारी और सप्लाई का पूरा रिकार्ड भी पेश करने को कहा गया। सभी ड्रग अधिकारियों को बाजार पर पूरी नजर रखने के निर्देश जारी किए गए। ड्रग कंट्रोलर ने लोगों का आश्वासन दिया कि बाजार ममें हर प्रकार की दवाई उपलब्ध है। उन्हें किसी भी तरह से घबराने की जरूरत नहीं है। कोविड के प्रबंधन के लिए भी बाजार में दवाइयां हैं। उन्होंने लोगों से भी किसी भी तरह की अफवाहों पर विश्वास न करने को कहा।

chat bot
आपका साथी