द्रोणाचार्य अवार्ड से सम्मानित Jammu Kashmir के Kuldeep Handoo फिट इंडिया के एंबेसडर बने

कुलदीप हांडृू को प्रधानमंत्री के फिट इंडिया का एंबेसडर बनाया गया है।

केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से पहला द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले इंस्पेक्टर टीम इंडिया के वुशु कोच कुलदीप हांडू ने बुधवार को एक और कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। कुलदीप हांडृू को प्रधानमंत्री के फिट इंडिया का एंबेसडर बनाया गया है।

Publish Date:Wed, 02 Dec 2020 03:43 PM (IST) Author: Vikas

जम्मू, जागरण संवाददाता । केंद्रशासित प्रदेश जम्मू कश्मीर से पहला द्रोणाचार्य पुरस्कार पाने वाले इंस्पेक्टर टीम इंडिया के वुशु कोच कुलदीप हांडू ने बुधवार को एक और कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। कुलदीप हांडृू को प्रधानमंत्री के फिट इंडिया का एंबेसडर बनाया गया है। नई दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम कांप्लेक्स स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की फिट इंडिया की मिशन डायरेक्टर एकता बिश्नोई ने इस संबंध में पत्र जारी किया है। इसमें बताया गया है कि वर्ष 2019 में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से फिट इंडिया मूवमेंट को शुरू किया गया था। इसका उद्देश्य देश के हर वर्ग को स्वास्थ्य के प्रति सचेत करना है। देशभर में इस पहल को अनूठा समर्थन मिला था और हर उम्र के लोगों ने इसमें बढ़चढ़कर भाग भी लिया था। चूंकि कुलदीप हांडू खेल जगत के क्षेत्र में एक जाना पहचाना नाम हैं। यहीं वजह है कि उन्हें इस बार फिट इंडिया का एंबेसडर बनाया गया है ताकि वह समाज के हर वर्ग को फिट रखने के लिए प्रेरित कर सकें।

इस संबंध में कुलदीप हांडू ने अपनी प्रसन्नता जाहिर करते हुए कहा कि यह उनके लिए बड़े गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि आज तक किसी भी देश के प्रधानमंत्री ने फिट रहने के लिए कोई मूलमंत्र नहीं दिया और हम सभी सौभाग्यशाली हैं कि हमें नरेंद्र मोदी के रूप में एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो समाज के हर वर्ग और उम्र को सेहतमंद देखना चाहते हैं। अगर देश का हरेक नागरिक स्वस्थ होगा तो ही भारत देश पूरे विश्व से आगे बढ़ सकेगा। उन्होंने अपनी दिनचर्या के बारे में बताया कि वह प्रत्येक सुबह और शाम को वर्कआउट करते हैं। जिम में वह कभी कभार ही जाते हैं लेकिन रनिंग और सैर उनकी दिनचर्या का एक अभिन्न हिस्सा बन चुकी है।

यहां यह बता दें कि देश के सबसे बड़े हॉकी खिलाड़ी एवं हॉकी जादूगर के नाम से विख्यात मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर गत 29 अगस्त को युवा, कार्यक्रम और खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय खेल और साहस पुरस्कार 2020 के ऑनलाइन समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भारतीय वुशु टीम के चीफ कोच एवं जम्मू-कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर कार्यरत कुलदीप हांडू ने द्रोणाचार्य पुरस्कार हासिल किया था।  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.