Jammu Kashmir: डा. शाहिद देखेंगे जम्मू में कोविड कंटेनमेंट का काम

जनजातीय मामलों के प्रशासनिक अधिकारी डा. शाहिद इकबाल चौधरी को जम्मू संभाग में कोविड कंटेनमेंट संबंधी सभी काम देखने होंगे।

जनजातीय मामलों के प्रशासनिक अधिकारी डा. शाहिद इकबाल चौधरी को जम्मू संभाग में कोविड कंटेनमेंट संबंधी सभी काम देखने होंगे। उन्हें इस दौरान जम्मू में ही रहना होगा। इअसके अलावा खाद्य आपूर्ति विभाग के आयुक्त सचिव जुबेर अहमद को श्रीनगर में रहकर कश्मीर में कोविड कंटनेमेंट संबंधी कार्य देखने होंगे।

Vikas AbrolThu, 06 May 2021 03:12 PM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कोविड के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कश्मीर प्रशासनिक अधिकारियों के बाद अब सरकार ने एक वरिष्ठ आइएएस अधिकारी और एक केएएस अधिकारी को और नियुक्त किया है। जनजातीय मामलों के प्रशासनिक अधिकारी डा. शाहिद इकबाल चौधरी को जम्मू संभाग में कोविड कंटेनमेंट संबंधी सभी काम देखने होंगे। उन्हें इस दौरान जम्मू में ही रहना होगा। इअसके अलावा खाद्य आपूर्ति विभाग के आयुक्त सचिव जुबेर अहमद को श्रीनगर में रहकर कश्मीर में कोविड कंटनेमेंट संबंधी कार्य देखने होंगे। दोनों को अपने विभागों के काम के अलावा यह अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है।

गौरतलब है कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में तेजी से कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में सरकार की ओर से गत अप्रैल महीने से ही माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने पर अधिक जोर दिया जा रहा है। गत अप्रैल महीने में ही जम्मू में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी को मद्देनजर रखते हुए 55 के करीब माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे।

माइक्रो कंटेनमेंट जोन में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी जाती है। इन क्षेत्रों में रहने वाले हरेक निवासी की कोविड 19 की जांच होती है। यहीं हाल कश्मीर संभाग का भी है। वहां पर भी बेतहाशा कोरोना संक्रमण के मामलों में वृद्धि दर्ज की जा रही है। 

इसी बीच शहर में कोरोना को लेकर कंटेनमेंट जोन बनाने का सिलसिला लगातार जारी है। डिग्याना के प्रीत नगर और गंग्याल की पंप वाली गली को प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया। इन दोनों इलाकों में कोरोना के कुछ मामले मिलने के बाद प्रशासन ने वहां पर कुछ पाबंदियां लगाई है जिसका पालन करवाने के लिए वहां पुलिस भी तैनात कर दी गई है।जिला मजिस्ट्रेटट जम्मू की ओर से प्रीत नगर में टेंट वाले गुरुद्वारे से टैगोर पब्लिक स्कूल व उसके साथ लगते क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया है।

वहीं गंग्याल में पंप वाली गली और  उसके साथ लगते क्षेत्र भी कंटेनमेंट जोन की श्रेणी में आ गए हैं। इन दोनों इलाकों में लोगों को घरों से बाहर निकलने की अनुमति भी नहीं है। वहां मात्र आवश्यक सेवाओं को जारी रखा गया है और वहां रह रहे लोगों को कोरोना जांच करवाने के निर्देश भी प्रशासन ने जारी किए हैं। इन दोनों इलाकों पर तहसीलदार जम्मू साउथ नजर रखेंगे ताकि वहां कोविड की एसओपी का सख्ती से पालन करवाया जा सके।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.