Jammu Kashmir: नव भारत की नींव रखेगा मोदी सरकार का बजट : डॉ जितेंद्र सिंह

प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को भारत के आम लोगों के लिए हितकारी करार देते हुए कहा है कि बजट में स्वास्थ्य कृषि व ढांचागत विकास पर मुख्य रूप ध्यान केंद्रित किया गया है आने वाले वर्षों में भारत विश्व मूर्ति बनेगा।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 02:43 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 03:30 PM (IST)
Jammu Kashmir: नव भारत की नींव रखेगा मोदी सरकार का बजट : डॉ जितेंद्र सिंह
प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह

जम्मू, जागरण संवाददाता । प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के बजट को भारत के आम लोगों के लिए हितकारी करार देते हुए कहा है कि बजट में स्वास्थ्य, कृषि व ढांचागत विकास पर मुख्य रूप ध्यान केंद्रित किया गया है जिससे आने वाले सालों में भारत मजबूत बनकर विश्व मूर्ति बनेगा। डाॅ. सिंह ने कहा कि मोदी सरकार ने एक बार फिर परंपरागत रास्ते से अलग जाकर एक ऐसा बजट दिया है जिससे देश में ढांचागत विकास होगा और लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकेंगी।

शनिवार को त्रिकुटा नगर स्थित भाजपा मुख्यालय में पार्टी प्रदेशाध्यक्ष रविंद्र रैना व मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी की मौजूदगी में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डाॅ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि पहली बार देश के बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित किया गया। चिकित्सा बजट में सरकार ने 137 फीसद की वृद्धि करते हुए दो लाख करोड़ रुपये का प्रावधान रखा। डॉ. सिंह ने कहा कि किसी भी देश की तरक्की के लिए सड़क संपर्क की अहम भूमिका रहती है और इसलिए सरकार ने हाईवे विकसित करने के लिए बजट में विशेष प्रावधान रखा जिसमें जम्मू-कश्मीर का कटड़ा-दिल्ली एक्सप्रेस हाईवे भी शामिल है।

डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया और एक सकारात्मक सोच के साथ बजट तैयार किया गया है ताकि आने वाले सालों में भारत विश्व मूर्ति बनकर उभरे। इससे पूर्व डॉ. जितेंद्र सिंह ने बजट पर जम्मू शहर के व्यापारियों से बैठक की और उन्हें बजट के मुख्य बिंदुओं से रूबरू करवाया। इस बैठक में चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू, चैंबर आफ ट्रेडर्स फेडरेशन जम्मू, ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाऊस-नेहरू मार्केट जम्मू के अलावा विभिन्न व्यापारिक संगठनों के प्रतिनिधियों समेत काफी संख्या में व्यापारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी