डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा-जम्मू एम्स में तैनात करें देश के कुशल डाक्टर, मेडिकल स्टाफ

डॉ. शक्ति गुप्ता ने जम्मू एम्स के निदेशक की अहम जिम्मेदारी सौंपे जाने पर डॉ. जितेंद्र सिंह का आभार जताते हुए कहा कि वह पूरी निष्ठा के साथ उम्मीदाें पर खरा उतरते हुए उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी का निर्वाह करेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sat, 27 Feb 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sat, 27 Feb 2021 11:44 AM (IST)
डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा-जम्मू एम्स में तैनात करें देश के कुशल डाक्टर, मेडिकल स्टाफ
जम्मू के एम्स को बेहतर बनाने में उन्हें किसी प्रकार की कोई कमी पेश नही आएगी।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि जम्मू के एम्स को देश का बेहतरीन मेडिकल संस्थान बनाने के लिए देश की प्रतिभावान फेक्लटी के साथ कुछ डॉक्टर व मेडिकल स्टाफ तैनात किया जाए। उन्हें दिल्ली के एम्स की तर्ज पर ही वेतन मिलेगा।

शुक्रवार को दिल्ली में उनसे मिलने पहुंचे जम्मू एम्स के निवनियुक्त निदेशक डॉ. शक्ति गुप्ता से बातचीत करते हुए डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार इस मेडिकल संस्थान को देश का अग्रणी बनाने के लिए हर संभव सहयोग देगा। इस दौरान जम्मू के एम्स में पचास विद्यार्थियों के दल के साथ एमबीबीएस का पहला बैच शुरू करने की दिशा में की जा रही कार्रवाई पर भी विचार विमर्श किया गया।

इस दौरान डॉ. शक्ति गुप्ता ने जम्मू एम्स के निदेशक की अहम जिम्मेदारी सौंपे जाने पर डॉ. जितेंद्र सिंह का आभार जताते हुए कहा कि वह पूरी निष्ठा के साथ उम्मीदाें पर खरा उतरते हुए उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी का निर्वाह करेंगे।

डॉ. शक्ति गुप्ता ने कहा कि डॉ. जितेंद्र सिंह खुद भी एक मेहनती व निष्ठावान डॉक्टर होने के नाते सबके लिए प्रेरणा का स्त्रोत हैं। वहीं बैठक में डॉ. जितेंद्र सिंह ने उम्मीद जताई कि डॉ. शक्ति गुप्ता जम्मू के एम्स में बेहतर कार्य संस्कृति से लक्ष्यों को समय पर पूरा कर इस गुजरात जैसे विकसित राज्य के मेडिकल संस्थान की तरह बनाएंगे।

डॉ. जितेन्द्र सिंह ने कहा कि इस समय उत्तर पूर्वी क्षेत्र में भी बड़े पैमाने पर बदलाव आ रहा है। ऐसे हालात में जम्मू-कश्मीर भी पीछे नहीं रहना चाहिए। डॉ. जितेंद्र सिंह ने बताया कि उनके यह मुद्दा प्रधानमंत्री से उठाने के बाद ही जम्मू का एम्स मंजूर हुआ था। ऐसे में इस सपने को साकार किए जाने के लिए हम सभी प्रधानमंत्री के आभारी हैं। उन्होंने डॉ. शक्ति गुप्ता को विश्वास दिलाया कि जम्मू के एम्स को बेहतर बनाने में उन्हें किसी प्रकार की कोई कमी पेश नही आएगी।

chat bot
आपका साथी