Jammu Kashmir: डा जितेन्द्र सिंह ने संसदीय क्षेत्र के लिए जारी किए 2.50 करोड़ रूपये, कोराना की रोकथाम की मुहिम का भी लिया जायजा

प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेंद्र सिंह ने वीरवार को लगातार दूसरे दिन बैठकें कर जम्मू व कश्मीर में कोरोना का सामना करने के लिए अस्पतालों में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने की मुहिम का जायजा लिया।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 07:32 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 07:32 PM (IST)
Jammu Kashmir: डा जितेन्द्र सिंह ने संसदीय क्षेत्र के लिए जारी किए 2.50 करोड़ रूपये, कोराना की रोकथाम की मुहिम का भी लिया जायजा
डा जितेंद्र सिंह को बताया गया कि अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । प्रधानमंत्री कार्यालय के राज्यमंत्री डा जितेंद्र सिंह ने वीरवार को लगातार दूसरे दिन बैठकें कर जम्मू व कश्मीर में कोरोना का सामना करने के लिए अस्पतालों में चिकित्सा के बुनियादी ढांचे को मजबूत बनाने की मुहिम का जायजा लिया। इसके साथ उन्होंने अपने उधमपुर-डोडा संसदीय क्षेत्र में इलाज की बेहतरी के लिए अढ़ाई करोड़ रूपये भी जारी किए।

डा जितेन्द्र सिंह ने वीरवार को फालोअप बैठक में जम्मू मेडिकल कॉलेज में कोरोना की चुनौती का सामना करने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी ली। वीडियो कान्फ्रेंसिंग से हुई इस फालोअप बैठक में डा जितेंद्र सिंह के साथ जीएमसी जम्मू की प्रिंसिपल डा शशि सूदन शर्मा व कोविड प्रभारी आईएएस अधिकारी डॉक्टर शाहिद इकबाल ने हिस्सा लिया। इस दौरान बैठक में उन्हें बताया कि अस्पताल में आक्म्सीजन व वैंटीलेटरों को लेकर आडिट शुरू हो गया है। इससे पहले डा जितेंद्र सिंह ने कठुआ के डिप्टी कमिश्नर राहुल यादव को पत्र लिखकर संसदीय क्षेत्र में आक्सीजन, अन्य जरूरतें पूरा करने के लिए संसदीय क्षेत्र विकास निधि से अढ़ाई करोड़ पर जारी करने के लिए कहा।

इस फंड से ऑक्सीजन की व्यवस्था करने के साथ अन्य जरूरतों को पूरा किया जाएगा। वहीं जम्मू मेडिकल कालेज प्रबंधन से बैठक के दौरान डा जितेंद्र सिंह को बताया गया कि अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए हर संभव कदम उठाया जा रहा है। डा जितेंद्र सिंह ने मेडिकल कॉलेज जम्मू के साथ श्रीनगर के स्किम्स अस्पताल प्रबंधन के साथ भी इसी तरह की बैठक कर हालात के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान जीएमसी श्रीनगर की डाक्टर सामिया रशीद ने जितेंद्र सिंह को बताया कि कि अस्पताल में मरीजों का अच्छी तरह से इलाज किया जा रहा है। अस्पताल में कोरोना मरीजों के ठीक होने का दर काफी बेहतर है।इसी बीच डा शाहिद इकबाल चौधरी ने जम्मू संभाग के विभिन्न जिला अस्पतालों में आक्सीजन की व्यवस्था बनाने के लिए उठाए जा रहे कदमों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने डा जितेन्द्र सिंह को बताया कि कठुआ में आक्सीजन प्लांट ने काम करना शुरू कर दिया है। इसके साथ कई जिलों में ऑक्सीजन प्लांट बनाने को मंजूरी मिलने के साथ कई जिलों में आक्सीजन प्लांट बनाने का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। 

chat bot
आपका साथी