दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Jammu Kashmir: डॉ. जितेंद्र सिंह ने जनप्रतिनिधियों को दी सलाह- सरकार और लोगों के बीच पुल का काम करें

जितेंद्र सिंह ने इसे गंभीरता से लिया और ओवरलोडिंग पर नजर रखने को कहा।

Dr Jitendra Singh कोविड 19 के मामलों पर उन्होंने कहा कि सभी सक्रिय मामलों की निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि 100 बिस्तरों की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर और चालीस बिस्तरों की क्षमता वाला अस्पताल भी तैयार है।

Rahul SharmaSun, 18 Apr 2021 09:41 AM (IST)

जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डा. जितेंद्र सिंह ने जनप्रतिनिधियों से लोगों और सरकार के बीच पुल की तरह काम करने को कहा। जम्मू के कन्वेशन सेंटर में दिशा बैठक में केंद्र द्वारा प्रयोजित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए उन्होंने यह बात कही। बैठक में डोडा जिले के अधिकारी मौजूद थे।

जिला विकास आयुक्त डोडा विकास शर्मा ने जिले में केंद्र प्रायोजित योजनाओं के तहत चल रहे कायों के बारे मं जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पंचायती राज प्रतिनिधियों और शहरी निकाय प्रतिनिधियों को पूरा सहयोग देने के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा किजिले में महिलजा साक्षरता दर और शिक्षा विभाग में रिक्त पड़े पदों को भरना प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज डोडा का काम लगभग पूरा हो गया है और जून महीने में दूसरे बैच की एडमिशन के लिए तैयार है।

कोविड 19 के मामलों पर उन्होंने कहा कि सभी सक्रिय मामलों की निगरानी की जा रही है। उन्होंने कहा कि 100 बिस्तरों की क्षमता वाला कोविड केयर सेंटर और चालीस बिस्तरों की क्षमता वाला अस्पताल भी तैयार है। उन्होंने लोगों को जागरूक करने के लिए जनप्रतिनिधियों से सहयोग मांगा। जिला विकास परिषद के चेयरमैन ने एम्बुलेंस की कमी का मुद्दा उठाया। उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं का मुद्दा उठाते हुए सड़कों की हालत सुधारने को कहा। डा. जितेंद्र सिंह ने इसे गंभीरता से लिया और ओवरलोडिंग पर नजर रखने को कहा।

डा. सिंह ने दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना और हर घर नल से जल योजनाओं के तहत हुए काम की जानकारी ली। उन्होने जनप्रतिनिधियों से भी इन योजनाओं को लागू करने में सहयोग करने को कहा। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना सेहत पर डा. सिंह ने जिला प्रशासन को इसके बारे में लोगों को जागरूक करने को कहा। किसान केडिट कार्ड में लक्ष्य हासिल करने के लिए उन्होंने जिला प्रशासन की सराहना की। जिला विकास आयुक्त ने बताया कि डोडा देश में सड़क निर्माध में 11वें नंबर पर आया है।

डा. सिंह ने नेशनल हाइवे अथारिटी को निर्देश दिए कि वे चिनैनी-सुद्धमहादेव-खिलानी हाइवे में काम तेजीसे करवाने के लिए अतिरिक्त स्थानीय श्रमिक रखें। उन्होंने कहा कि जनप्रतिनिधि लोगों के प्रति जवाबदेह है और उन्हें लोगों के साथ बेहतर नजदीकी से काम करना चाहिए। उन्होंने जिला प्रशासन से जनप्रतिनिधियों के साथ महीने में एक बार बैठक आयोजित करने को कहा। भद्रवाह कमेटी के चेयरमैन डा. शाहिद मुगल ने क्षेत्र में विटंर स्पोटस को बढावा देने को कहा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.