नफरत को छोड़ शांति को बढ़ावा दें : फारूक

जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डा. फारूक अब्दुल्ला ने गुरु रविदास जयंती पर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 03:04 AM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 03:04 AM (IST)
नफरत को छोड़ शांति को बढ़ावा दें : फारूक
नफरत को छोड़ शांति को बढ़ावा दें : फारूक

जागरण संवाददाता, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष डा. फारूक अब्दुल्ला ने गुरु रविदास जयंती पर सभी को प्रेम, करुणा, शांति और सद्भाव की भावना को आत्मसात करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि संत महात्माओं के उपदेशों का आज के युग में ज्यादा महत्व है। समाज में बढ़ रही नफरत और असहिष्णुता समाज को खोखला कर रही है।

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने गुरु रविदास जी की 642 वीं जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा एकता बनाए रखना और भाईचारे के बंधन को और मजबूत करना महान संतों के लिए सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है।

डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने उम्मीद जताई कि गुरु रविदास जी के जीवन और शिक्षाओं से सभी को बेहतर बनाने, जाति, पंथ और रंग के बावजूद काम करने के लिए मानवता को प्रेरित और प्रेरित करते रहेंगे। उन्होंने कहा, समाज पर हाशिए के क्षेत्रों के उत्थान के लिए काम करने की जिम्मेदारी है और यह सुनिश्चित करना है कि विकास और प्रगति के अवसर सभी को प्रदान किए जाएं।

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष ने लोगों को शांति बनाए रखने का आग्रह करते हुए कहा कि अमन शांति राज्य की गौरवशाली परंपरा रही है। विशेष रूप से जम्मू एकता, भाईचारे की मिसाल है। इस लोकाचार को खत्म करने की कोशिश करने वालों को अलग-थलग करने की जरूरत है।

इस मौके पर नेकां के प्रांतीय अध्यक्ष देवेंद्र ¨सह राणा के अलावा, अतिरिक्त महासचिव डॉ. शेख मुस्तफा कमाल, पूर्व मंत्री सुरजीत ¨सह सलाथिया, अब्दुल गनी मलिक, सज्जाद अहमद किचलू और अन्य वरिष्ठ नेता रतन लाल गुप्ता, विजयलक्ष्मी दत्ता, विजय लोचन और अब्दुल गनी तेली ने भी गुरू रविदास की शिक्षा का पालन करने के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी