Jammu Kashmir: सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं डोगरी गीत, लीजिए एक और डोगरी गीत हुआ रिलीज

इस गीत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे डुग्गर धरती के बेहतरीन संगीतकार बृजमोहन ने सुरों में पिरोया है जो विगत कई वर्षों से संगीत साधना में लगे हुए हैं। नित नए प्रयोग करके छंद मुक्त कविताओं को भी संगीत में बांधने का उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:36 PM (IST)
Jammu Kashmir: सोशल मीडिया पर धूम मचा रहे हैं डोगरी गीत, लीजिए एक और डोगरी गीत हुआ रिलीज
अभी हाल ही में डोगरी का एक बहुत ही मधुर गीत ‘कुस गल्ला दस्स मोइये रिलीज़ किया गया है ।

जम्मू, जागरण संवाददाता : डोगरी भाषा में लिखे हुए गीत आजकल सोशल मीडिया में काफ़ी छाए हुए हैं। लगभग हर महीने कोई न कोई नया गीत रिलीज़ होता है। जिन्हें श्रोता काफी पसंद कर रहे हैं।

अभी हाल ही में डोगरी का एक बहुत ही मधुर गीत ‘कुस गल्ला दस्स मोइये...’ टैरा इंटरटेनमेंट चैनल द्वारा यू ट्यूब पर रिलीज़ किया गया है । इसे कुलदीप शर्मा ने लिखा है तथा सुप्रसिद्ध गायकों लवली चंद्रा और रियाज़ मलिक ने गाया है।

इस गीत की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसे डुग्गर धरती के बेहतरीन संगीतकार बृजमोहन ने सुरों में पिरोया है जो विगत कई वर्षों से संगीत साधना में लगे हुए हैं। संगीत में नित नए प्रयोग करके छंद मुक्त कविताओं को भी संगीत में बांधने का उल्लेखनीय कार्य कर रहे हैं। विशेषकर कोरोना काल के चलते हुए, उन्होंने हिंदी और डोगरी में लिखने वाले कवियों की रचनाओं को जिस तरह से अभावों के बावजूद संगीत में ढालकर श्रोताओं काे मंत्र मुग्ध किया है, वह प्रशंसनीय है।

बृजमोहन द्वारा पहाड़ी राग पर बनाई गई, इस नवीनतम गीत की धुन में डुग्गर के लोक संगीत की झलक साफ़ देखी जा सकती है। यह डुग्गर के लोक संगीत की ही विशेषता है कि बार-बार इस प्रस्तुति को देख कर और सुन कर जी नहीं भरता।

इस गीत को सोनाली पंडिता, बिन्नी भारत, अतिथि कलाकार त्रिनभ पुरी और वेदिका कोहली पर विजयपुर, लाटी, डुड्डू और शिव गली, बसंत गढ़ क्षेत्र में फिल्माया गया। गीत का स्क्रीन प्ले मोहित शर्मा ने लिखा है और इसका संपादन तथा निर्देशन विक्रण मेहता ने किया है। इस गीत के निर्माता कुलदीप शर्मा और राघव शर्मा हैं।

chat bot
आपका साथी