Jammu: कोरोना को हल्के में न लिया जाए, टीकाकरण को गति देने की जरुरत

Coronavirus in Jammu Kashmir हमें समझना होगा कि कैसे छोटी सी गलती भी सभी के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। इंचार्ज मीडिया सेल ने डीएसके ने सभी प्रमुखों से अपील की वह जमीनी स्तर पर जाकर काम करें।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 09:40 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 09:40 AM (IST)
Jammu: कोरोना को हल्के में न लिया जाए, टीकाकरण को गति देने की जरुरत
इंचार्ज मीडिया सेल ने डीएसके ने सभी प्रमुखों से अपील की वह जमीनी स्तर पर जाकर काम करें।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोविड़ से निपटने में सहायता केंद्र स्थापित कर जागरूकता फैलोन में जुटे डोगरा सहायता केंद्र ने सरकार और लोगों से कोविड़ को हल्के में न लेने की चेतावनी देते हुए कहा है कि सरकार टीकाकरण को गति दे।

डोगरा सहायता केंद्र के प्रवक्ता गंभीर देव सिंह चाढ़क ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कई टीकाकरण केंद्रों में टीकों के लिए लंबी लाइनें लग रही हैं। कई केंद्रों से लोगों को टीके न होने के कारण बिना टीका लगवाए लौटना पड़ रहा है। सरकार को बचे हुए लोगों का जल्द टीकाकरण करवाना चाहिए।अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। इसके लिए सभी को तैयार रहना होगा। सरकार को भी चाहिए कि पंचायत स्तर पर कोविड़ से निपटने को लेकर अधिक से अधिक प्रशिक्षण करवाया जाए।

हर स्वास्थ्य केंद्र में अधिक से अधिक लोगों को कोरोना मरीजों का प्राथमिक उपचार करना आना चाहिए। कई स्थानों पर एसओपी का पालन नहीं हो रहा। यह चिंताजनक है।

इस चीज का भी ध्यान रखने की जरूरत है कि क्या टीका रखने के लिए जो तापमान चाहिए। उसका पालन हो रहा है कि नहीं। हमें समझना होगा कि कैसे छोटी सी गलती भी सभी के लिए परेशानी का कारण बन सकती है। इंचार्ज मीडिया सेल ने डीएसके ने सभी प्रमुखों से अपील की वह जमीनी स्तर पर जाकर काम करें।

दूरदराज के क्षेत्रों में लोगों के टीकाकरण की व्यवस्था में खामियाें काे उजागर करें। उन्होंने आगे कहा कि इस कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर अपरिहार्य और स्पष्ट है। इस लिए यही वह समय है जब यूटी सरकार को स्वास्थ्य कर्मियों को लगा कर कार्रवाई करनी चाहिए और पंचायत सदस्यों और अन्य स्वयं सहायता समूहों, गैर सरकारी संगठनों को प्रशिक्षण देना चाहिए। बैठक में भाग लेने वालों में मेहरबान सिंह, कीमती, राहुल सिंह, एस सोहन सिंह, पवन शर्मा, रंजीत, शुभम सैनी और करण सैनी शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी