Jammu Kashmir: लाल किले में तिरंगे का अपमान करने वालों पर पीएसए के तहत हो कार्रवाई : डोगरा फ्रंट

डोगरा फ्रंट शिवसेना ने गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों द्वारा की गई हिंसा व लाल किले में तिरंगे का अपमान करने की कड़ी आलोचना करते हुए ऐसे उपद्रवियों पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 04:59 PM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 05:17 PM (IST)
Jammu Kashmir: लाल किले में तिरंगे का अपमान करने वालों पर पीएसए के तहत हो कार्रवाई : डोगरा फ्रंट
तिरंगे का अपमान करने वालों पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

जम्मू, जागरण संवाददाता : डोगरा फ्रंट शिवसेना ने गणतंत्र दिवस पर नई दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों द्वारा की गई हिंसा व लाल किले में तिरंगे का अपमान करने की कड़ी आलोचना करते हुए ऐसे उपद्रवियों पर पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की है। फ्रंट ने बुधवार को उपद्रवियों का पुतला जलाते हुए नारेबाजी की और केंद्र व दिल्ली सरकार से उपद्रवियों की पहचान करके उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। फ्रंट ने कहा कि इन उपद्रवियों ने गणतंत्र दिवस जैसे पावन मौके पर देश की छवि बिगाड़ने का काम किया है।

डोगरा फ्रंट शिवसेना के प्रधान अशोक गुप्ता की अगुआई में एकत्रित हुए इन कार्यकर्ताओं ने रानी पार्क इलाके में यह प्रदर्शन किया। अशोक गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि नई दिल्ली में सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले व लाल किले में तिरंगे का अपमान करने वाले किसान नहीं हो सकते। गुप्ता ने कहा कि ये उपद्रवी थे, जिन्होंने गणतंत्र दिवस के उल्लास में खलल डाला। एक तरफ देश जहां अपने वीर जवानों को श्रद्धांजलि दे रहा था, वहीं इन उपद्रवियों ने दिल्ली पुलिस व केंद्रीय सुरक्षाबलों पर पथराव किया और उन पर ट्रैक्टर चढ़ाकर उन्हें मारने की कोशिश की।

गुप्ता ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है लेकिन इन अन्नदाताओं के वेश में कुछ उपद्रवी शामिल थे जिन्हाेंने हिंसा की, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और लाल किले जैसे पवित्र स्थान पर जाकर वहां तिरंगे का अपमान किया। केंद्र सरकार व किसान नेताओं से इनकी निशानदेही करने की अपील करते हुए अशोक गुप्ता ने कहा कि ऐसे उपद्रवियों की निशानदेही जरूरी है जो अन्नदाता के वेश में देश व आंदोलन को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी