Jammu : देेश में कई जगहों पर डाक्टरों पर हो रहे हमले के विरोध में काले बैच पहन कर डाक्टरों ने किया काम

देश के कई भागों में डाक्टरों पर हो रहे हमलों के विरोध में जम्मू-कश्मीर के डाक्टरों ने भी शुक्रवार को काले रिबन बांध कर काम किया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जूनियर डाक्टर्स नेटवर्क ने शुक्रवार को देश भर में हमलों के विरोध में प्रदर्शन किए।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:40 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:40 PM (IST)
Jammu : देेश में कई जगहों पर डाक्टरों पर हो रहे हमले के विरोध में काले बैच पहन कर डाक्टरों ने किया काम
अस्पतालों में डाक्टरों ने काले बैच और रिबन पहनकर काम किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : देश के कई भागों में डाक्टरों पर हो रहे हमलों के विरोध में जम्मू-कश्मीर के डाक्टरों ने भी शुक्रवार को काले रिबन बांध कर काम किया। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जूनियर डाक्टर्स नेटवर्क ने शुक्रवार को देश भर में हमलों के विरोध में प्रदर्शन किए। उन्हीं के समर्थन में जम्मू-कश्मीर इकाई ने भी विरोध प्रदर्शन किया। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए डाक्टरों ने कहीं पर भी एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन तो नहीं किया लेकिन अस्पतालों में उन्होंने काले बैच और रिबन पहनकर काम किया।

एसोसिएशन के जम्मू-कश्मीर इकाई के महासचिव डा. अभय गुप्ता ने कहा कि इस समय कोरोना के कारण देशभर के अस्पतालों में जो स्थिति बनी हुई है, उस कारण डाक्टर अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। डाक्टर मरीजों की जान बचाने के लिए दिन रात मेहनत कर रहे हैं। लेकिन उनकी अपनी जान पर रिस्क बन गया है। देश के कई भागों में हर दिन खबर आती है कि अस्पताल के भीतर डाक्टर पर हमले हो रहे हैं।

डाक्टर्स की जम्मू-कश्मीर इकाई ने भी केंद्रीय स्तर पर ही सुरक्षा कानून बनाने और उनमें आपीसी और सीआरपीसी की धाराएं लगाने को कहा। अस्पतालों में डाक्टरों को पर्यापत सुरक्षा मुहैया करवाने, हमलों की सुनवाई के लिए फास्ट ट्रैक कोर्ट बनाने, आधुनिक दवाइयों पर हमले करने वालों को हिरासत में लेने और अस्पतालों को सुरक्षित जोन घोषित करने की मांग की। उन्होंने कहा कि डाक्टरों की सुरक्षा करना सरकार का काम है। सरकार को चाहिए कि वह बिना देरी किए सभी अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा मुहैया करवाए।

chat bot
आपका साथी