Jammu: डिवीजनल कमिश्नर राघव ने कहा- केवल विशेषज्ञों से इलाज के लिए ही जम्मू भेजें मरीज

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर ही मरीजों का उपचार हो। जम्मू में सिफँ वहीं मरीज भर्ती हों जिन्हें लेवल एक के अस्पतालों की जरूरत हो। उन्हें बताया गया कि गर्भवती महिलाओं और संक्रमित किडनी के रोगियों का डायलिसेस गांधीनगर में होे रहा है।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:55 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:55 AM (IST)
Jammu: डिवीजनल कमिश्नर राघव ने कहा- केवल विशेषज्ञों से इलाज के लिए ही जम्मू भेजें मरीज
उन्होंने बायोमेडिकल इंजीनियरों और सुपरवाइजर की टीमें गठित करने को कहा जो कि आक्सीजन के प्रेशर को देख सकें।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर ने सीडी अस्पताल में शुरू की गई त्रिस्तरीय व्यवस्था की समीक्षा की। इसमें जीएमसी व अन्यअस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने से लेकर उन्हें रेफर करना तक शामिल है।

डिवीजनल कमिश्नर ने कोविड 19 संक्रमित मरीजों के प्रबंधन के लिए उठाए जाने वाले कदमों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किस अस्पताल में कितने बिस्तरों की क्षमता है और कितने भरे गए हैं, इसके बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने हर अस्पताल में एक अधिकारी को नियुक्त करने को कहा जो कि तुरंत सभी जानकारी दे।

उन्होंने कहा कि जिला स्तर पर ही मरीजों का उपचार हो। जम्मू में सिफँ वहीं मरीज भर्ती हों जिन्हें लेवल एक के अस्पतालों की जरूरत हो। उन्हें बताया गया कि गर्भवती महिलाओं और संक्रमित किडनी के रोगियों का डायलिसेस गांधीनगर में होे रहा है। उन्होंने बायोमेडिकल इंजीनियरों और सुपरवाइजर की टीमें गठित करने को कहा जो कि आक्सीजन के प्रेशर को देख सकें। अतिरिक्त एम्बुलेंस तैनात करने को भी कहा गया।

सांबा अस्पताल बना कोविड अस्पताल: स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू ने एक आदेश जारी कर जिला अस्पताल सांबा को कोविड अस्पताल बना दिया है। जिले में बढ़ रहे मरीजों की संख्या को देखते हुए सांबा के जिला अस्पताल को कोविड अस्पताल बनाया गया है। सीएमओ सांबा को अन्य बीमारियों के मरीजों का इलाज विजयपुर के अस्पताल में करने को कहा गया है।

एसएमएचएस के मेडिकल सुपरिटेंडेंट को बदला: स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग ने एक आदेश जारी कर श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डा. नजीर चौधरी का तबादला कर उन्हें जीबीत पंत अस्पताल श्रीनगर का मेडिकल सुपरिटेंडेंट नियुक्त किया है। वहीं जीबी पंत अस्पताल के मेडिकल सुपरिटेंडेट डा. कंवरजीत सिंह को श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल का मेडिकल सुपरिटेंडेंट नियुक्त किया है।

chat bot
आपका साथी