Jammu: मंडलायुक्त ने कोरोना की मार झेलने वाले व्यापारियों की सुनी पीड़ा

होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने इस मौके पर कोरोना महामारी के कारण होटल व्यवसाय को पहुंचे नुकसान का जिक्र करते हुए कहा कि होटलों व रेस्तरां को रात दस बजे तक 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जाए।

By Edited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 09:31 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 09:36 AM (IST)
Jammu: मंडलायुक्त ने कोरोना की मार झेलने वाले व्यापारियों की सुनी पीड़ा
डिवीजनल कमिश्नर ने उक्त सभी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का विश्वास दिलाया।

जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर डा. राघव लंगर ने जम्मू के विभिन्न व्यापारिक व औद्योगिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को सुना और सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। डिवीजनल कमिश्नर कार्यालय में हुई बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे और कई मामलों में डा. राघव लंगर ने अधिकारियों को समस्याओं का निदान करने के लिए मौके पर ही निर्देश जारी किए।

चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू की ओर से प्रधान अरुण गुप्ता ने जेडीए, जम्मू नगर निगम व जेएंडके हाउसिंग बोर्ड की विभिन्न दुकानों व व्यापारिक प्रतिष्ठानों का मासिक किराया माफ करने की मांग डिवीजनल कमिश्नर के सामने रखी। होटल एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने इस मौके पर कोरोना महामारी के कारण होटल व्यवसाय को पहुंचे नुकसान का जिक्र करते हुए कहा कि होटलों व रेस्तरां को रात दस बजे तक 50 फीसद क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी जाए। इसके साथ ही बैंक्वेट हॉल में 100 लोगों के साथ समारोह करने की अनुमति दिए जाने की मांग डिवीजनल कमिश्नर के सामने रखी गई।

ट्रांसपोर्ट क्षेत्र के प्रतिनिधियों ने इस मौके पर कहा कि वह इस समय 50 फीसद सवारियों के साथ वाहन चला रहे हैं, लिहाजा उन्हें पैसेंजर टैक्स व टोकन टैक्स माफ करने के साथ बैंकों के कर्ज पर ब्याज माफ किया जाए। बड़ी ब्राह्मणा इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के प्रधान ललित महाजन ने पावर एमनेस्टी स्कीम की अवधि 31 मार्च 2022 तक बढ़ाने, 31 मार्च 2022 तक बैंक कर्ज पर पांच फीसद छूट दिए जाने तथा 31 मार्च 2022 तक बिजली के फिक्स किराये में छूट दिए जाने के साथ विभिन्न सरकारी विभागों में उद्योगपतियों के फंसे पैसे तत्काल जारी करवाने की मांग डिवीजनल कमिश्नर के सामने रखी। डिवीजनल कमिश्नर ने उक्त सभी मांगों को सरकार तक पहुंचाने का विश्वास दिलाया।

chat bot
आपका साथी