Jammu Kashmir: सभी धार्मिक स्थलों, बाजारों में हो टीकाकरण-टेस्टिंग : डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर

कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पांडू रंग पोले ने ईद-उल-जुहा से पहले सभी धार्मिक स्थलों और बाजारों में टीकाकरण और टेस्टिगं करने को कहा। उन्होंने कोविड नियमों को लागू करवाने वाली टीमों को बाजारों में तैनात करने को कहा ताकि एसओपी का सख्ती के साथ पालन हो सके।

By Vikas AbrolEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 09:43 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 09:43 AM (IST)
Jammu Kashmir: सभी धार्मिक स्थलों, बाजारों में हो टीकाकरण-टेस्टिंग : डिवीजनल कमिश्नर कश्मीर
कोविड संक्रमण दर अभी लगातार कम हो रही है लेकिन लापरवाही बरतने की कोई गुंंजाइश नहीं है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो । कश्मीर के डिवीजनल कमिश्नर पांडू रंग पोले ने ईद-उल-जुहा से पहले सभी धार्मिक स्थलों और बाजारों में टीकाकरण और टेस्टिगं करने को कहा। उन्होंने कोविड नियमों को लागू करवाने वाली टीमों को बाजारों में तैनात करने को कहा ताकि एसओपी का सख्ती के साथ पालन हो सके।

लोग कुर्बानी के लिए बकरे को कोविड प्रोटोकाल से खरीद सकें

उन्होंने मास्क और शारीरिक दूरी को बनाए रखने को कहा। डिवीजनल कमिश्नर ने कहा कि कोविड 19 के संक्रमण को रोकने के लिए सभी धार्मिक स्थलों, बाजारों और पशुओं की बिक्री वाले स्थलों पर टेस्टिंग के अलावा टीकाकरण करने को कहा। उन्होंने कहा कि कोविड संक्रमण दर अभी लगातार कम हो रही है लेकिन लापरवाही बरतने की कोई गुंंजाइश नहीं है। उन्होंने सभी डिप्टी कमिश्नरों को पशुओं की बिक्री के लिए केंद्र स्थापित करने को कहा जहां से लोग कुर्बानी के लिए बकरे को कोविड प्रोटोकाल से खरीद सकें।

मुगल रोड और सिंथन मार्ग पर खानाबदोश लोगों का टीकाकरण और टेस्टिंग

उन्होंने कोविड एसअसेपी को लागू करवाने के लिए धार्मिक गुरुओं की मदद लेने को भी कहा। इसके लिए उन्होंने जागरूकता अभियान चलाने को कहा। उन्होंने त्यौहारों के मौसम में लोग नियमों का उल्लंघन न करें, इसके लिए पुलिस को तैनात करने को कहा। उन्होंने मुगल रोड और सिंथन मार्ग पर खानाबदोश लोगों की आवाजाही को न राेकने के और दोनों ही मार्ग पर टीकाकरण और टेस्टिंग बूथ स्थापित करने को कहा।

chat bot
आपका साथी