Central University Jammu : केंद्रीय विश्व विद्यालय में जल्द पूरे किए जाएं निर्माण कार्य : डिवकाम

विवि में 186 स्टाफ सदस्य आठ स्कूल 23 विभाग 19 पीजी कोर्स पांच साल के एकीकृत पांच कोर्स तीन अंडर ग्रेजुएट कोर्स पांच पीजी डिप्लोमा कोर्स 23 रिसर्च कोर्स चल रहे हैं। लंगर ने कहा कि विश्वविद्यालय में निर्माण कार्य निर्धारित समय में पूरे होने चाहिए।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Wed, 06 Oct 2021 08:55 AM (IST) Updated:Wed, 06 Oct 2021 08:58 AM (IST)
Central University Jammu : केंद्रीय विश्व विद्यालय में जल्द पूरे किए जाएं निर्माण कार्य : डिवकाम
जिला प्रशासन सांबा से कहा गया कि कैंपस में निर्माण कार्यों को जल्द करने के लिए कदम उठाएं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर राघव लंगर ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय जम्मू प्रमुख अकादमिक, उद्यमिता व नवीनीकरण के केंद्र के रूप में उभर कर सामने आ रहा है।

डिवीजनल कमिश्नर ने केंद्रीय विवि जम्मू के राया सुचैनी कैंपस का दौरा कर अकादमिक गतिविधियों का जायजा लेने के साथ निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। वीसी प्रो. अशोक ऐमा ने डिवीजनल कमिश्नर को बताया कि साल 2020-21 के अकादमिक सत्र में 1872 विद्यार्थियों ने दाखिला लिया।

विवि में 186 स्टाफ सदस्य, आठ स्कूल, 23 विभाग, 19 पीजी कोर्स, पांच साल के एकीकृत पांच कोर्स, तीन अंडर ग्रेजुएट कोर्स, पांच पीजी डिप्लोमा कोर्स, 23 रिसर्च कोर्स चल रहे हैं। लंगर ने कहा कि विश्वविद्यालय में निर्माण कार्य निर्धारित समय में पूरे होने चाहिए। राजस्व अधिकारी भूमि को निर्माण कार्यों के लिए उपलब्ध करवाए। यदि इसमें किसी तरह की कोई दिक्कत आती है तो इसे सरकार के समक्ष लाएं ताकि उसका जल्द निपटारा हो और निर्माण कार्य समय पर पूरा हो सके।

उन्होंने राया रेलवे क्रासिंग का दौरा करते फ्लाई ओवर बनाने के लिए जल्द डीपीआर बनाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने बागला में रिसीविंग स्टेशन जल्द स्थापित करने के निर्देश दिए। जिला प्रशासन सांबा से कहा गया कि कैंपस में निर्माण कार्यों को जल्द करने के लिए कदम उठाएं।

इंडियन रेडक्रास सोसायटी में सात सदस्य मनोनीत : उपराज्यपाल सचिवालय की ओर से सात लोगों को समाज के लिए दिए गए उनके योगदान को देखते हुए इंडियन रेडक्रास सोसायटी जम्मू-कश्मीर की प्रबंधक कमेटी का सदस्य मनोनीत किया गया है। इन सदस्यों में रीजनल रेडक्रास सोसायटी के पूर्व सचिव दिनेश गुप्ता भी शामिल है। गुप्ता के अलावा सेवानिवृत्त डायरेक्टर जनरल ट्रेजरी और अकांउट मिर्जा अल्तफ हसन, सेवानिवृत्त आइएएस एमएस राथर, जम्मू कश्मीर के पिछड़े वगों के लिए बने आयोग के पूर्व सदस्य प्रो. वीरेंद्र गुप्ता, पूर्व डीआईजी मंजू रशीद, पूर्व डायरेक्टर दूरदर्शन राजेंद्र रैना शामिल हैं। इन लोगों के सोसायटी में शामिल होने से इसकी कार्यप्रणाली में और बेहतर सुधार होंगे। लोगों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

chat bot
आपका साथी