Jammu : कोविड ड्यूटी देने वालों को आर्थिक सहायता न देने पर स्वास्थ्य कर्मियों में असंतोष

फेडरेशन के प्रधान सुशील सूदन ने मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता में कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना के दौरान ड्यूटी के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा करने के अलावा उन्हें लाभ देने की घोषणा की थी। इसका सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने आभार जताया था।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 05:10 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 05:10 PM (IST)
Jammu : कोविड ड्यूटी देने वालों को आर्थिक सहायता न देने पर स्वास्थ्य कर्मियों में असंतोष
स्वास्थ्य कर्मी आने वाले दिनों में भी किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू-कश्मीर मेडिकल इंप्लाइज फेडरेशन ने कोरोना के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए उनके लिए घोषित आर्थिक लाभ अभी तक न देने पर असंतोष जताया है। उन्होंने कहा कि घोषणा के चार महीने के बाद भी अभी तक कोई भी लाभ न देना सरकार की मंशा पर ही सवाल उठाता है। फेडरेशन के प्रधान सुशील सूदन ने मंगलवार को एक पत्रकार वार्ता में कहा कि उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कोरोना के दौरान ड्यूटी के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा करने के अलावा उन्हें लाभ देने की घोषणा की थी। इसका सभी स्वास्थ्य कर्मियों ने आभार जताया था।

सरकार ने दस हजार रुपये डाक्टरों के लिए, सात हजार रुपये पैरामेडिकल स्टाफ और पांच हजार रुपये अन्य स्टाफ के लिए देने थे। यह घोषणा चार मई को की गई थी, लेकिन आज 21 सितंबर हो गया। सरकार ने कोई भी पैसा किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को नहीं दिया। उन्होंने कहा कि कई कर्मचारियों की तो कोविड के दौरान मौत हो गई। सरकार अब जिस तरह से आर्थिक लाभ देने में देरी कर रही है, उससे सरकार और कर्मचारियों के बीच अविश्वास पैदा हो रहा है।

उन्होंने कहा कि अभी भी स्वास्थ्य कर्मी कोविड में ड्यूटी दे रहे हैं और आने वाले दिनों में भी किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। सूदन ने सरकार से मांग की है कि वे चार मई को जारी अपने आदेश को गंभीरता के साथ लागू करें ताकि कर्मचारियों का हौसला बुलंद हो सके। पत्रकार वार्ता में प्रफ्लुत सिंह, जरनैल सिंह, आरपी सिंह, कमलजीत साहनी, मोहम्मद नदीम, भारत भूषण भगत, धमेंद्र सिंह, पवन सिंह जम्वाल, संजय दूबे, सुभाष चौधरी, चौधरी असलम और तेजेंद्र सिंह शामिल हैं।

chat bot
आपका साथी